36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनएच पर बने गड्ढे, दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन

कोइलवर : भोजपुर के प्रवेश द्वार आरा-पटना मुख्य पथ के कोइलवर पुल के पश्चिमी छोर (कोइलवर की ओर) पर सड़क पर हो रहे जलजमाव की वजह से बड़ा गड्ढा बन गया है. वाहनों के बढ़ते दबाव के कारण प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है. आलम यह है कि जलजमाव के कारण तीन फुट गहरा गड्ढा […]

कोइलवर : भोजपुर के प्रवेश द्वार आरा-पटना मुख्य पथ के कोइलवर पुल के पश्चिमी छोर (कोइलवर की ओर) पर सड़क पर हो रहे जलजमाव की वजह से बड़ा गड्ढा बन गया है. वाहनों के बढ़ते दबाव के कारण प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है. आलम यह है कि जलजमाव के कारण तीन फुट गहरा गड्ढा का आकर बड़ा होते- होते पांच मीटर सर्किल में फैल गया है.
एक बड़े गड्ढे के साथ-साथ आसपास दो और गड्ढे उभर गये है, जिससे बड़े पुल के रास्ते आने-जाने वाले छोटे-बड़े वाहनों समेत बाइक सवार को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के पानी से पुल पर बने गड्ढे में लोहे का पोल भी दिखने लगा है, जो रेल सह रोड पुल का हिस्सा बताया जाता है. आलम यह है कि अब गड्ढे में फंसे छोटे वाहन, बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. थोड़ी- सी लापरवाही से ऑटो व बाइक सवार गड्ढे में पलट जा रहे हैं. वहीं यात्री बस फंस जा रहे हैं, जिन्हें क्रेन की मदद से निकाली जा रही है.
क्या कहते हैं लोग : राहगीर कमल प्रसाद, युगेश्वर राम सहित अन्य लोगों की माने, तो पुल के समीप जो गड्ढा बना है, वहां बारिश का पानी जमा हो जाता है. इससे बड़े पुल में वाहनों के प्रवेश व निकासी के समय तीखा मोड़ होने के कारण भारी वाहनों का दबाव पड़ता है, जिससे पानी लगे सड़क पर गड्ढा बनता गया. अभी बड़े गड्ढे में तब्दील हो गया है.
क्या कहते हैं वाहनचालक : वाहन चालकों की माने, तो कोइलवर पुल के पश्चिमी मुहाने से वाहनों के निकलते ही अचानक गड्ढे में जाने व लोहे के रॉड के संपर्क में आने से वाहनों के टायर फट जाते हैं या फिर वाहन पलट भी जाते हैं. वहीं छोटे वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं. सबसे बुरी स्थिति बाइक सवारों को होती है जो गड्ढे की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं.
रोज गुजरते है मंत्री व प्रशासन के अधिकारी : इसी रास्ते से क्षेत्र के सांसद, विधायक, वीवीआइपी व विभागीय अधिकारियों की गाड़ियां गुजरी हैं लेकिन उनके द्वारा सड़क में बने गड्ढे को भरने के लिए कोई उपाय नहीं किये जा रहे हैं. जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासनिक महकमा इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें