38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अहिंसा के साथ आगे बढ़ें : आचार्य श्री महाश्रमण

सुलतानगंज पहुंची अहिंसा यात्रा सुलतानगंज : जीवन में नैतिकता व अहिंसा के साथ लोगों को आगे बढ़ना चाहिए. ऐसी जीवनशैली हो, जिसमें सद्भावना, नैतिकता व नशा मुक्ति शामिल हो. ये बातें जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्म संघ 11वें अनुशास्ता भगवान महावीर के प्रतिनिधि शांतिदूत आचार्य महाश्रमण जी ने कहीं. वह अहिंसा यात्रा को लेकर मंगलवार को […]

सुलतानगंज पहुंची अहिंसा यात्रा

सुलतानगंज : जीवन में नैतिकता व अहिंसा के साथ लोगों को आगे बढ़ना चाहिए. ऐसी जीवनशैली हो, जिसमें सद्भावना, नैतिकता व नशा मुक्ति शामिल हो. ये बातें जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्म संघ 11वें अनुशास्ता भगवान महावीर के प्रतिनिधि शांतिदूत आचार्य महाश्रमण जी ने कहीं. वह अहिंसा यात्रा को लेकर मंगलवार को सुलतानगंज पहुंचे थे. आदर्श मध्य विद्यालय के प्रांगण में मंगलवार देर शाम पैदल अहिंसा यात्रा का पड़ाव हुआ. मुंगेर से भागलपुर जिला में प्रवेश करते ही अजगैवीनगरी में उनका पड़ाव काफी अहम माना गया. उनका दर्शन व आशीर्वाद लेने के लिए लोगों की काफी भीड़ लग गयी.
आचार्य श्री ने जीवन में आगे बढ़ने की बात कही. आचार्य श्री ने मार्ग में चलने के व्यवहारिक ज्ञान प्रदान किया. समस्त धर्मसंघ को मजबूती के साथ रहने का प्रयास की बात कही. सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए. पैदल अहिंसा यात्रा नौ नवंबर 2014 को दिल्ली से निकली थी, जो नेपाल, भूटान, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश होते हुए बिहार पहुंची है. बिहार के बाद बंगाल, असम, नागालैंड, मेघालय, आंध्रप्रदेश, तेलांगना, महाराष्ट्र आदि राज्यों में जायेगी.
आचार्य श्री के समक्ष साधु-साध्वी ने लेखपत्र का उच्चारण किया. संघ और संघपति के प्रति अपनी श्रद्धा, संघनिष्ठा, आचारनिष्ठा, समस्त मर्यादा के संकल्प को दुहरा कर निष्ठा और समर्पण के भाव को अधिक पुष्ट किया. देर शाम विद्यालय प्रांगण में प्रोजेक्टर के माध्यम से नशामुक्ति अभियान पर ड्राॅक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखायी गयी. बुधवार को अहिंसा यात्रा का पड़ाव अकबरनगर के खेरैहिया में होगा. उसके बाद भागलपुर यात्रा पहुंचेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें