31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

याित्रयों ने किया हंगामा

छूट गयी ट्रेन . परीक्षार्थियों का सुपर एक्सप्रेस पर कब्जा भागलपुर : आयुध कारखाना कोलकाता में अप्रेटिंस की परीक्षा देने जा रहे सैकड़ों छात्रों ने जमालपुर से हावड़ा तक जाने वाली सुपर एक्सप्रेस के सभी बोगी पर कब्जा कर लिया, जिससे भागलपुर पहुंची ट्रेन पर यात्री चढ़ने लगे तो छात्रों ने नहीं चढ़ने दिया. भागलपुर […]

छूट गयी ट्रेन . परीक्षार्थियों का सुपर एक्सप्रेस पर कब्जा

भागलपुर : आयुध कारखाना कोलकाता में अप्रेटिंस की परीक्षा देने जा रहे सैकड़ों छात्रों ने जमालपुर से हावड़ा तक जाने वाली सुपर एक्सप्रेस के सभी बोगी पर कब्जा कर लिया, जिससे भागलपुर पहुंची ट्रेन पर यात्री चढ़ने लगे तो छात्रों ने नहीं चढ़ने दिया. भागलपुर स्टेशन पर दो सौ की संख्या में छात्र फिर बोगी में चढ़ने लगे, जिससे एक नंबर प्लेटफॉर्म पर खड़ी इस ट्रेन में भगदड़ सी स्थिति हो गयी. जमालपुर से ही यह ट्रेन पूरी तरह भरने के बाद चली थी. भागलपुर में स्थिति बेकाबू हो गयी. एसी,स्लीपर बोगी में रिजर्वेशन कराये यात्री के सीट पर छात्रों ने कब्जा जमा लिया था, जिससे दर्जनों यात्री ट्रेन पर नहीं चढ़ पाये.
भीड़ पर काबू करने और यात्री को उनकी सीट पर बैठाने के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर अनुपम कुमार,जीआरपी थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह जवानों के साथ एसी बोगी में घुस छात्रों को बाहर निकाल कर यात्री को उनके सीट पर भेजा. इसके बाद भी कई यात्री को सीट नहीं नहीं मिल पायी. छात्रों से रिजर्वेशन बोगी से निकालने केे लिए जवानों ने सख्ती दिखायी, लेकिन इसके बाद भी छात्र नहीं माने. कई छात्र की भी ट्रेन छूटी. ट्रेन छूटने के बाद यात्रियों ने एसएस कार्यालय के पास विरोध जताया और हंगामा भी किया. वह टिकट लौटाने की मांग कर रहे थे. स्टेशन प्रबंधक आेंकार प्रसाद ने यात्रियों को समझाया और इस बात कि सूचना मालदा और हावड़ा को दी. एसीएम एस मंडल और स्टेशन प्रबंधक के साथ मुख्य यार्ड प्रबंधक डीसी झा ने ट्रेन छूटे यात्री और कुछ छात्र को सियालदह एक्सप्रेस से भेजा. कुछ यात्री को कहा गया कि सुबह 10 बजे आना तो कुछ यात्री अपने घर लौट गये. उन्हें रेलवे ने एक कागज पर लिखित भी दिया है.
कहा,मूक दर्शक बने रहे टीटीइ और रेल पुलिस
छात्रों ने कहा, लाठिया चटकायी
ट्रेन से छूटने वाले छात्र सूरज, राजन सहित कई छात्रों ने कहा कि भीड़ पर काबू करने के लिए छात्रों पर लाठी चलायी. लेकिन दोनों थाने के अधिकारी ने कहा कि ऐसी बात गलत है,हम यात्रियों की मदद ही कर रहे थे. राहुल कुमार, रीतेश, मन्नू हरि, नीतू ,उज्जवल, पंकज सहित कई यात्रियों ने कहा कि हमलोगों को ट्रेन पर चढ़ने नहीं दिया. इन यात्रियों के एसी के एएस बोगी, स्लीपर के एस- 4,एस-8 के बाेगी के यात्री है.
आयुध कारखाना कोलकाता में अप्रेंटिस की परीक्षा देने जा रहे छात्रों ने भागलपुर स्टेशन पर एसी बोंगी से स्लीपर बोगी पर किया कब्जा, आरपीएफ, जीआरपी ने एसी बोगी को छात्रों से खाली कराया, इसके बाद भी कई यात्री के ट्रेन छूटे. छूटे ट्रेन के यात्री को सियालदह एक्स. से भेजा गया.
ट्रेन में भीड़ को लेकर ट्रेन छूटने पर रेलवे में रिफंड का प्रावधान नहीं है. ट्रेन छूटे यात्री और बचे इक्का-दुक्का छात्र को सियालदह एक्सप्रेस से भेज दिया गया है. ट्रेन पर चढ़ने को लेकर कोई हंगामा नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें