27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापूजा से विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच तैयारी लगभग है पूरी

भागलपुर : विक्रमशिला एक्सप्रेस में राजधानी एक्सप्रेस जैसी एलएचबी बोगी दुर्गापूजा से लग जायेगी. दुर्गापूजा से भागलपुर से आनंद विहार जानेवाली विक्रमशिला सुपर फास्ट एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लग कर जायेगी. इसकी तैयारी लगभग पूरी हाे गयी है. एलएचबी का नया कोच 22 डब्बे वाला होगा. इसकी बनावट और कलर भी राजधानी के डब्बे से […]

भागलपुर : विक्रमशिला एक्सप्रेस में राजधानी एक्सप्रेस जैसी एलएचबी बोगी दुर्गापूजा से लग जायेगी. दुर्गापूजा से भागलपुर से आनंद विहार जानेवाली विक्रमशिला सुपर फास्ट एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लग कर जायेगी. इसकी तैयारी लगभग पूरी हाे गयी है. एलएचबी का नया कोच 22 डब्बे वाला होगा. इसकी बनावट और कलर भी राजधानी के डब्बे से मिलती -जुलती रहेगी. रेल सूत्रों की माने तो भागलपुर स्टेशन पर तैयारी पूरी कर ली गयी है.

कुछ दिन पहले एलएचबी का पांच कोच भागलपुर आ गया है. भागलपुर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर दिनेेश प्रसाद द्वारा इसकी पूरी तैयारी की जा रही है. जिन कोचों को मंगाया गया है उसके रख-रखाव के में जानकारी कर्मियों को दी जा रही है कि इस बोगी का मेंटेनेंस के बारे में अभी से जानकारी दी जा रही है. वैसे इस कोच के बारे में पहले भी जानकारी दी जा रही है. लेकिन कोच के आने के बारे ये कर्मी कोच के सारे मेंटेनेंस के बारे में जानकारी ले रहे हैं. इसी माह के दूसरे सप्ताह में 17 कोच और आ जायेगा. अभी जो पांच कोच आया है, उसमें स्लीपर और सामान्य श्रेणी के कोच हैं.

होगा आरामदेह
विक्रमशिला सुपर फास्ट एक्सप्रेस कोच काफी पुराने हो गये हैं. इसमें यात्रियों को राजधानी एक्सप्रेस के कोच की फिलिंग होगी. एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि दुर्गा पूजा से विक्रमशिला में नये एलएचबी कोच लगाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें