36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टर के घर से कोरेक्स की 10 हजार बोतलें जब्त

भागलपुर : तिलकामांझी-हटिया रोड स्थित साईं मेडिको पर शुक्रवार की शाम को पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में नशे के लिए प्रयोग में आनेवाली कोरेक्स सहित अन्य दवाओं की खेप जब्त की. दुकान से हिरासत में लिये गये आरोपित से पूछताछ के बाद शीतला स्थान मंदिर के पास एक घर पर छापा मारा गया. […]

भागलपुर : तिलकामांझी-हटिया रोड स्थित साईं मेडिको पर शुक्रवार की शाम को पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में नशे के लिए प्रयोग में आनेवाली कोरेक्स सहित अन्य दवाओं की खेप जब्त की. दुकान से हिरासत में लिये गये आरोपित से पूछताछ के बाद शीतला स्थान मंदिर के पास एक घर पर छापा मारा गया.
जहां पर सेवानिवृत्त वेटनरी चिकित्सक डॉ चंद्र किशोर प्रसाद सिन्हाके किराये के मकान में करीब 10 हजार से अधिक कोरेक्स की बोतलें छुपा कर रखी गयी थी. इसके अलावा वहां पर डॉयलेक्स डीसी, स्पास्मो-प्रॉक्सीवॉन, फोर्टविन नामक दवाएं भी जब्त की गयी. पुलिस कार्रवाई के बाद एसएसपी मनोज कुमार मौके पर आये. सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर की टीम रात भर अन्य जगहों पर छापेमारी करती रही.
एक्सपायर दवाओं की होती थी रिपैकेजिंग!
तिलकामांझी पुलिस ने शुक्रवार को सुरखीकल व बरहपुरा निवासी दो नशेड़ियों को कोरेक्स के साथ पकड़ा. दोनों की निशानदेही पर शुक्रवार की देर शाम को तिलकामांझी थाना के प्रभारी राेहित सिंह, सब इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार व बरारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने तिलकामांझी-हटिया रोड स्थित दवा की दुकान साईं मेडिको पर छापा मारा. यह दुकान भाजपा नेता प्रमोद प्रभात के नाम से है जबकि इसका संचालन बड़े भाई मनोज कुमार चलाते हैं. यहां से तिलकामांझी पुलिस ने 72 पीस फोर्टविन, 91 पीस कोरेक्स व 240 कैप्सूल स्पास्मो-प्रॉक्सीवॉन बरामद किया. इसके बाद पुलिस ने ड्रग विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची ड्रग विभाग की टीम ने दुकान के बगल स्थित एक मकान में बनाये गये गोदाम पर छापा मारा. यहां से टीम ने दो गत्ता कफ सिरप डायलेक्स डीसी व सेफक्योर 500 का खाली रैपर बड़ी संख्या में बरामद किया. टीम ने आशंका जतायी कि इसका इस्तेमाल एक्सपायर दवाआें की रिपैकेजिंग में किया जाता होगा. छापे के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर भागलपुर 1 सत्येंद्र कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर भागलपुर 2 जीतेंद्र कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर कहलगांव अनुमंडल अनिल कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर नवगछिया अनुमंडल दया प्रसाद व लिपिक निरंजन कुमार शामिल रहे. ड्रग विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई थी.
बिन परची बिक रही थी कोरेक्स, बिल तक नहीं दिखा सके दुकानदार
ड्रग विभाग की टीम ने छापे के बाद जब दवाओं का बिल मांगा तो मौके पर मौजूद दुकानदार बिल नहीं दिखा सके. यहां तक रजिस्टर भी मेंटेन नहीं किया गया था, जिससे यह जाना जा सके कि कोरेक्स, स्पास्मो प्रॉक्सीवान व फोर्टविन किसको को और किस डॉक्टर की परची पर बेची गयी.
90 वाला कोरेक्स 160 में बेच रहा था दुकानदार
पकड़े गये नशेड़ियों ने पुलिस को बताया कि दुकानदार उसको और उसके जैसे अन्य नशेड़ियों को सात रुपये कीमत वाला फोर्टविन 30 रुपये प्रति पीस व 90 रुपये वाला कोरेक्स 160 रुपये में दे रहा था. इसी तरह अन्य प्रकार की दवाओं की बिक्री में दोगुना से लेकर सात गुना मुनाफा कमाने की बात नशेड़ियों ने बतायी.
पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई है, जिसमें 10 हजार से अधिक कोरेक्स की बोतल सहित अन्य दवाएं जब्त की गयी हैं.
मनोज कुमार, एसएसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें