36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएम ने दिया निर्देश जब्त करो कोरेक्स

भागलपुर: काेरेक्स के अवैध कारोबार व शहर में बढ़ रहे कोरेक्स के आदतियों की बढ़ती संख्या से चिंतित डीएम ने ड्रग इंस्पेक्टरों संग बैठक की. बैठक में डीएम ने ड्रग इंस्पेक्टरों से कहा कि नशेड़ियों को काेरेक्स बेच रहे कारोबारियों पर लगाम लगायें. और अवैध रूप से दवा कारोबारियों के गोदामों-दुकानों में पड़े काेरेक्स को […]

भागलपुर: काेरेक्स के अवैध कारोबार व शहर में बढ़ रहे कोरेक्स के आदतियों की बढ़ती संख्या से चिंतित डीएम ने ड्रग इंस्पेक्टरों संग बैठक की. बैठक में डीएम ने ड्रग इंस्पेक्टरों से कहा कि नशेड़ियों को काेरेक्स बेच रहे कारोबारियों पर लगाम लगायें. और अवैध रूप से दवा कारोबारियों के गोदामों-दुकानों में पड़े काेरेक्स को पकड़ें. इसमें अगर लापरवाही हुई तो कार्रवाई तय है. गुरुवार को डीएम आदेश तितरमारे ने ड्रग इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार, दयानंद, प्रमोद कुमार व राजेंद्र कुमार के साथ बैठक की.

बैठक में पूर्ण शराबबंदी के बाद अद्यतन शराबियों द्वारा अपनाये जाने वाले नशे के अन्य विकल्प जैसे कोरेक्स पर ड्रग विभाग क्या कार्रवाई कर रहा है. इस बाबत ड्रग विभाग की टीम ने बताया कि उन्होंने तीन-चार दवा की दुकानों पर छापा मारा था. चूंकि कोरेक्स पर प्रतिबंध नहीं है, इसलिए दुकानदारों द्वारा बिल दिखाये जाने पर कार्रवाई नहीं की जा सकी. लेकिन जिन्होंने नहीं दिखायी उसके कोरेक्स को जब्त कर लिया गया. इस जबाब से असंतुष्ट डीएम ने कहा कि नहीं आप लोग पहले अच्छा काम रहे थे, लेकिन आजकल अच्छा नहीं कर रहे हैं. बिना परची के बिक रहे कोरेक्स के मामले आ रहे हैं.

कोरेक्स का कारोबार करने वाले बड़े कारोबारियों के स्टाक की जांच करो. मेडिकल स्टोर्स पर छापा डालो. अगर बिना बिल-वाउचर के काेरेक्स मिले तो दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने से लेकर उनका लाइसेंस तक निलंबित करो. अगर लापरवाही हुई तो कार्रवाई तय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें