36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर से दिल्ली जा पायेंगे राजधानी एक्सप्रेस से

भागलपुर: अब भागलपुर से दिल्ली जाने के लिए जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस में सफर किया जा सकता है. इसके लिए लोगों को नवगछिया या पटना नहीं जाना पड़ेगा. मालदा डिवीजन डीआरएम राजेश अर्गल ने बताया कि इसका प्रस्ताव भेज दिया गया है. इस रेल बजट में शहर के लोगों को राजधानी एक्सप्रेस की सौगात मिलेगी. […]

भागलपुर: अब भागलपुर से दिल्ली जाने के लिए जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस में सफर किया जा सकता है. इसके लिए लोगों को नवगछिया या पटना नहीं जाना पड़ेगा. मालदा डिवीजन डीआरएम राजेश अर्गल ने बताया कि इसका प्रस्ताव भेज दिया गया है. इस रेल बजट में शहर के लोगों को राजधानी एक्सप्रेस की सौगात मिलेगी.

मालदा डिवीजन ने प्रस्ताव रेल मंत्रलय को भेजा है. गुवाहाटी नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अभी न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार व नवगछिया होते हुए नयी दिल्ली जाती है. इसी ट्रेन सप्ताह में एक दिन मालदा से भागलपुर, जमालपुर, पटना होते हुए नयी दिल्ली तक जायेगी. इस ट्रेन के चलने पर मात्र 16 घंटे में भागलपुर से नयी दिल्ली का सफर तय हो जायेगा. अभी इसमें 26 से 30 घंटे लगते हैं. इस रूट में यह ट्रेन सबसे तेज चलनेवाली ट्रेन हो जायेगी. अभी विक्रमशिला, फरक्का, दादर, गरीब रथ सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड अधिकतम 100 है. अब इस रूट पर राजधानी एक्सप्रेस 130 किमी प्रति घंटा की स्पीड से चलेगी.

पटरी को किया जायेगा दुरुस्त
मंत्रालय के रेल बजट में घोषणा होने के साथ ही मालदा से क्यूल रेलखंड की पटरी को भी दुरुस्त किया जायेगा. मशीन से पटरी को देखा जायेगा कि किस जगह की पटरी कमजोर है जो राजधानी के स्पीड को सह नहीं पायेगा. उस जगह की पटरी को बदला जायेगा.
व्यापारियों को होगा लाभ
राजधानी एक्सप्रेस के मालदा-भागलपुर होते हुए नयी दिल्ली स्टेशन तक एक दिन चलाने से व्यापारियों को काफी लाभ होगा. अभी व्यापारी समय की बचत को लेकर भागलपुर रूट से ना जाकर नवगछिया रूट से नयी दिल्ली का सफर तय करते हैं.
इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन
मालदा से रवाना होने पर यह ट्रेन, साहेबगंज, भागलपुर, जमालपुर, पटना, मुगलसराय, इलाहाबाद, कानपुर होते हुए नयी दिल्ली जायेगी.
गुवाहाटी -नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को सप्ताह में एक दिन मालदा -भागलपुर से होकर नयी दिल्ली चलाने का प्रस्ताव रेल मंत्रलय को भेजा गया है. इससे इस रूट के लोगों को काफी फायदा होगा.
राजेश अर्गल, डीआरएम, मालदा डिवीजन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें