26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर सृजन घोटाला : बढ़ रहा है आंकड़ा, एक और एफआइआर दर्ज, एक की तैयारी

भागलपुर : सृजन घोटाले का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को डीआरडीए ने 57 करोड़ के फर्जीवाड़े की प्राथमिकी तिलकामांझी थाने में दर्ज करायी गयी. इसके बाद फर्जीवाड़े की राशि का आंकड़ा 928 करोड़ पहुंच चुका है. उधर कल्याण विभाग द्वारा एक और प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है. विभाग […]

भागलपुर : सृजन घोटाले का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को डीआरडीए ने 57 करोड़ के फर्जीवाड़े की प्राथमिकी तिलकामांझी थाने में दर्ज करायी गयी. इसके बाद फर्जीवाड़े की राशि का आंकड़ा 928 करोड़ पहुंच चुका है.
उधर कल्याण विभाग द्वारा एक और प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है. विभाग द्वारा अब तक की गणना में राशि 252 करोड़ पहुंच चुका है यानी इस प्राथमिकी के दर्ज होने के बाद फर्जीवाड़े की राशि लगभग 1200 करोड़ को छू लेगी. सहकारिता विभाग सृजन समिति के सभी पदधारकों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी में है. सृजन के पदाधिकारियों पर सूचना छिपाने का आरोप है.
दूसरी ओर सृजन से मिल कर सरकारी राशि के फर्जीवाड़ा मामले में संलिप्तता पाये जाने के बाद पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होनेवाले 10 अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट के लिए पुलिस कोर्ट में प्रे करेगी. ये वैसे अभियुक्त हैं, जो फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद से फरार हैं और पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर भी सहयोग के लिए उपस्थित नहीं हुए.
मंगलवार को एसएसपी मनोज कुमार ने गोपनीय कार्यालय में इस फर्जीवाड़े में दर्ज कांडों के अनुसंधानकर्ताओं, डीएसपी और इओयू के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में एसएसपी मनोज कुमार ने फरार 10 अभियुक्तों के खिलाफ वारंट के लिए कोर्ट में प्रे करने का निर्देश दिया.
उधर बांका में मंगलवार को भी एसआइटी ने कई घंटों तक भू-अर्जन कार्यालय में जांच पड़ताल की. इसके बाद एसआइटी के कुछ सदस्यों के साथ एसडीपीओ शशि शंकर भागलपुर पहुंचे, लेकिन, बैंक बंद रहने की वजह से जांच प्रक्रिया में सफलता नहीं मिली. टीम इसके बाद सबौर स्थित सृजन के कार्यालय पहुंची.
पर वह भागलपुर एसआइटी द्वारा सील पायी गयी. इस दौरान यह पता चला कि बैंक व सृजन का सारा रोकड़, बही से लेकर बैंक पासबुक सहित अन्य अभिलेख पूर्व में ही भागलपुर पुलिस ने जब्त कर ली है. इसके बाद बांका की जांच टीम भागलपुर केस के संबंधित आइओ के पास पहुंची. वहां जब्त कागजात की जांच कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की गयी.
दीपक वर्मा गिरफ्तार !
रालोसपा नेता दीपक वर्मा को गिरफ्तार किये जाने की सूचना है. मंगलवार को सुबह दीपक वर्मा को किसी अन्य व्यक्ति के साथ कार में कहीं जाते हुए देखा गया था. उसके बाद इस बात की चर्चा रही कि दीपक वर्मा शहर में ही है, जबकि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही. शाम होने पर खबर आयी कि पुलिस ने दीपक वर्मा को उठा लिया है. हालांकि, किसी पुलिस अधिकारी ने दीपक की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की. सोमवार को दीपक वर्मा के सबौर स्थित आवास पर पुलिस और इओयू की टीम ने छापेमारी की थी.
फर्जीवाड़े का आंकड़ा 1200 करोड़ का पार करेगा डीआरडीए ने 52 करोड़ के फर्जीवाड़े की दर्ज करायी प्राथिमकी कल्याण िवभाग तैयारी में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें