34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आग लगने से 12 घर राख

अगलगी. बागवन गांव स्थित भगवती स्थान के समीप हुई घटना दमकल वाहन देर से पहुंचने पर लोगों में आक्रोश बखरी : थाना क्षेत्र के बागवन गांव स्थित भगवती स्थान के समीप आग लगने से एक दर्जन घर जलकर राख हो गया. जिसमें नकदी समेत लाखो रुपये के सामान जल कर राख हो गया. मौके पर […]

अगलगी. बागवन गांव स्थित भगवती स्थान के समीप हुई घटना

दमकल वाहन देर से पहुंचने पर लोगों में आक्रोश
बखरी : थाना क्षेत्र के बागवन गांव स्थित भगवती स्थान के समीप आग लगने से एक दर्जन घर जलकर राख हो गया. जिसमें नकदी समेत लाखो रुपये के सामान जल कर राख हो गया. मौके पर मौजूद ग्रामीण व पंचायत के पूर्व मुखिया पति सह राजद नेता कैलाश सदा ने बताया कि आग लगने से एक दर्जन परिवारों का आशियाना अग्नि देवता ने छिन लिया है. इस घटना में लक्ष्मी महतो, कृष्ण मोहन महतो, शंकर महतो, अर्जुन महतो, पांडव महतो का घर में रखा नकदी समेत सौ मन से उपर अनाज,जेवरात,कपड़ा,फर्नीचर समेत लाखो रुपये का संपत्ति जल गयी.
इस हादसे में मिथिलेश शर्मा, अखिलेश शर्मा, मो. याकूब,का भी लगलग सौ मन से उपर अनाज, बर्तन, पंप सेट, जेवरात के अलावा घर का सारा सामान जल गया है. मो. मंजूर, मो. रूस्तम, इसराफिल का घर जल कर खाक हो गया है. जिसमें मवेशियों को खिलाने के लिए रखा भूसा,घर के अंदर सभी सामान जल गया है.
ग्रामीणों के सहयोग से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. पूरी तरह से घर जल जाने के बाद दमकल गाड़ी पहुंची.
नकदी समेत लाखों की संपत्ति स्वाहा
दमकल देर से आने के क्या हैं कारण
बखरी अनुमंडल बाजार के अंतिम कोना में है जो कि कोई अगलगी की अप्रिय घटना घटने के बाद सूचना तो फौरन विभाग को दे दी जाती है किन्तु अनुमंडल के रास्ते गोढियारी नवदुर्गा स्थान चौक के समीप पूर्वी रेलवे गुमटी के बंद होने से अक्सर विलंब हो जाता है. अगर वहां से निकल भी गया तो तीन किलोमीटर मुख्य बाजार का रास्ता तय करना भी कम मुश्किल का काम नहीं है. तब तक अगलगी घटना से गांव की कहानी साफ हो जाती है. कई बार लोगों ने कारगील चौक स्थित नये थाना भवन में एक दमकल रखने की मांग की लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. नतीजा है कि गरमी के दस्तक देते ही लोगों में अग्निकांड का भय सताने लगता है.
समय से नहीं पहुंच पायी दमकल
बखरी थाने के बागवन गांव में मंगलवार को अगलगी में काफी देर से दमकल की गाड़ी पहुंची.जिससे लोगों में काफी गुस्सा देखा गया.जब तक गाड़ी पहुंची तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें