27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन

विरोध. 25 की सुबह से 26 की रात आठ बजे तक भूख हड़ताल पर रहते कर रहे ड्यूटी गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेलवे लोको पायलट व गार्ड एशोसिएशन ने अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से 36 घंटे भूखे रहकर ड्यूटी करते हुए भूख हड़ताल पर बने हुए हैं.इस संबंध में शाखाध्यक्ष सह लोको पायलट बरौनी […]

विरोध. 25 की सुबह से 26 की रात आठ बजे तक भूख हड़ताल पर रहते कर रहे ड्यूटी

गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेलवे लोको पायलट व गार्ड एशोसिएशन ने अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से 36 घंटे भूखे रहकर ड्यूटी करते हुए भूख हड़ताल पर बने हुए हैं.इस संबंध में शाखाध्यक्ष सह लोको पायलट बरौनी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 25 अप्रैल के सुबह आठ बजे से 26 अप्रैल के रात 8 बजे तक रेलवे के लोको पायलट (चालक) एवं गार्ड द्वारा देशव्यापी 36 घंटे का भूख हड़ताल पर रहते हुए ड्यूटी कर रहे हैं. संघ ने लोगों से आह्वान किया कि दिक्कतों से बचने के लिए जरूरत के मुताबिक ही ट्रेनों में सफर करें. रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए कार्यरत रेलकर्मियों की समस्याओं में आम लोगों की भी सकारात्मक सहयोग करने की विनती की है.
इससे सुरक्षित रेलयात्रा की शुरुआत की अच्छी पहल साबित होगी.श्री सिंह ने कहा कि सरकार कुंभकर्ण निद्रा में सोयी है. यह सुरक्षा एवं संरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है. जबकि सुरक्षा और संरक्षा को लेकर रेल मंत्रालय एवं रेल अधिकारियों के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाता है.यात्रियों की यात्रा मंगलमय हो. यह तभी संभव है जब लोको पायलट एवं गार्ड से आठ घंटे ही ड्यूटी कराया जायेगा.केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण रेल यात्रियों के सुरक्षा और संरक्षा के साथ व कार्यरत रेलकर्मियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है.अगर समय रहते रेल प्रशासन सजग नहीं होगी तो रेल सुरक्षा एवं संरक्षा का कोई मतलब नहीं होगा. सोनपुर मंडल सचिव पिनाकी नंदन,कार्यकारी अध्यक्ष मनीष कुमार मनीषी,कोषाध्यक्ष एसके वर्मा, गार्ड काउंसिल के बरौनी शाखा सचिव शंभु कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि सात सूत्री मांगों के समर्थन में आंदोलन की जा रही है. मांगें पूरी नहीं होने पर काम का बहिष्कार कर आंदोलन को मजबूती प्रदान कर सरकार के खिलाफ संघर्ष का रास्ता अपनायेंगे.
रेलवे में संरक्षा केटेगरी का 25 फीसदी खाली सीटों पर कर्मियों की बहाली करने, लाल सिग्नल से आगे ट्रेन बढ़ने पर नौकरी से हटाने की व्यवस्था को खत्म करने सहित पूर्व की सभी मांगों को लागू करने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें