26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरपंच पति के मोबाइल पर कॉल आते ही गमगीन हुआ इलाका

खोदावंदपुर : शनिवार की देर रात्रि बाड़ा की सरपंच रानी वर्मा के पति तरुण कुमार रोशन के मोबाइल पर आये एक कॉल ने पूरे मिर्जापुर गांव को गमगीन कर दिया.उनके मोबाइल पर आंध्रप्रदेश में हुए रेल हादसे की जानकारी मृतकों के साथ सफर कर रहे राजेश कुमार धामी ने दी. फोन पर उसने अपने ही […]

खोदावंदपुर : शनिवार की देर रात्रि बाड़ा की सरपंच रानी वर्मा के पति तरुण कुमार रोशन के मोबाइल पर आये एक कॉल ने पूरे मिर्जापुर गांव को गमगीन कर दिया.उनके मोबाइल पर आंध्रप्रदेश में हुए रेल हादसे की जानकारी मृतकों के साथ सफर कर रहे राजेश कुमार धामी ने दी. फोन पर उसने अपने ही परिवार के कई लोगों के मरने की सूचना दी.

मिर्जापुर में कई लोगाें के मरने की सूचना सुबह होते ही बाड़ा पंचायत समेत कई गांवों में जंगल की आग की तरह फैल गयी. बाड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया टिंकू राय, सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल कुद्दुस,गोपाल महतो समेत अन्य लोगों ने मृतकों के घर पर पहुंचकर पड़ोसियों से घटना की विस्तृत जानकारी ली.

शनिवार की रात मिर्जापुर के लिए साबित हुई काली रात : शनिवार की रात्रि में मिर्जापुर के ग्रामीण गहरी नींद में सोये थे. तभी पंचायत के सरपंच पति तरुण कुमार रोशन के मोबाइल पर ट्रेन हादसे की घटना की सूचना आयी. जिससे आस-पास के लोगों की की नींद उड़ गयी. सुबह होते ही उस मनहूस ट्रेन को लोग कोसने लगे .
कम मुआवजा राशि की घोषणा से असंतोष : आंध्रप्रदेश में रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को मात्र दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा रेल मंत्री द्वारा किये जाने पर असंतोष व्याप्त है.बाड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया ने असंतोष जताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले दिनों रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को दस लाख दिये जाने की घोषणा की गयी थी.परंतु आंधप्रदेश में हुए ट्रेन हादसे में मृतकाें के परिजनों को मात्र दो लाख रुपये दिये जाने की घोषणा रेल मंत्री ने की है, जो पक्षपातपूर्ण है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी में विधान सभा का चुनाव को देखते हुए रेल विभाग ने दस लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की घोषणा की.परंतु आंध्रप्रदेश के रेल हादसे में इस तरह की घोषणा नहीं की गयी. उन्होंने मिर्जापुर के मृतकों के परिजनों को भी कानपुर रेल हादसे की तरह दस लाख रुपये मुआवजे दिये जाने की मांग रेलवे प्रशासन से की है.
समाज कल्याण मंत्री ने जतायी शोक-संवेदना : शनिवार की रात्रि रेल हादसे में मिर्जापुर गांव के कई लोगों के मरने की सूचना पर समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजु वर्मा ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है
मृतक के परिजनों के भेजे शोक संदेश में उन्होंने इस दु:ख की घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य रखने और घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना ईश्वर से की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें