27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटाखों व दीपों से सजा बाजार

सुरक्षा के किये गये हैं कड़े बंदोबस्त, लोगों में है उत्साह बेगूसराय : दीपों के पर्व का अत्यंत ही महत्वपूर्ण स्थान है. इसी के तहत हर कोई दीपावली के मौके पर चारों तरफ जगमगाती रोशनी से सराबोर देखना चाहते हैं. दीपावली को लेकर पिछले एक सप्ताह से बाजारों में चहल-पहल देखी जा रही थी. खरीदारी […]

सुरक्षा के किये गये हैं कड़े बंदोबस्त, लोगों में है उत्साह
बेगूसराय : दीपों के पर्व का अत्यंत ही महत्वपूर्ण स्थान है. इसी के तहत हर कोई दीपावली के मौके पर चारों तरफ जगमगाती रोशनी से सराबोर देखना चाहते हैं. दीपावली को लेकर पिछले एक सप्ताह से बाजारों में चहल-पहल देखी जा रही थी. खरीदारी को लेकर जाम का नजारा कई दिनों से बना हुआ है. लोग अपने-अपने घरों व प्रतिष्ठानों की सफाई कर लक्ष्मी-गणेश की अाराधना की तैयारी में जुटे हैं.
दीपावली को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़ : दीपावली को लेकर शनिवार को बाजारों में भारी भीड़ देखी गयी. शहर के कचहरी रोड, मेन रोड, विष्णुपुर रोड, पावर हाउस रोड, हेमरा रोड समेत अन्य बाजारों में ग्राहकों ने मोमबत्ती, पटाखा, मिट्टी के दीप, संठी, लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा समेत अन्य सामान की खरीदारी की. इस मौके पर मिठाई के दुकानों में भी भारी भीड़ देखी गयी.
लक्ष्मी पूजा को लेकर मिठाई के दुकानों में लड्डू की जम कर बिक्री हुई. बाजारों में लोगों की भीड़ को लेकर पूरे दिन जाम का नजारा बना रहा.
दीपावली को लेकर बच्चों में खास उत्साह देखा जा रहा है. बच्चे अपने अभिभावक के साथ बाजारों में मनपसंद पटाखे खरीद रहे हैं. वहीं दीपों के त्योहार को लेकर लोग अपने-अपने घरों को आकर्षक तरीके से सजाया है.
जिसकी सुंदरता देखते ही बन रही है. बिजली की रंग-बिरंगी रोशनी की छटा रात्रि में देखते ही बन रही है. कई लोग जेनरेटर की रोशनी तो कई लोग बिजली की रोशनी से अपने घरों को सराबोर करने में जुटे हुए हैं.
दीपावली को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त :दीपावली को लेकर सुरक्षा के भी खास बंदोबस्त किये गये हैं. एसपी आदित्य कुमार के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरती जा रही है. पुलिसकर्मी विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस गश्त तेज कर दी है. एसपी श्री कुमार ने जिले के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए शांतिपूर्वक दीपावली का त्योहार बनाने की अपील की. दीपावली के मौके पर प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट स्थित राजकीय कल्पवास मेला में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है.
इस दीपोत्सव के पर्व को लेकर गंगा किनारे कल्पवासियों के द्वारा बालू के ढेर पर बनाये गये पर्णकुटीर में जगमगाती रोशनी लोगों को काफी आकर्षित कर रही है. दीपावली की पूर्व संध्या पर गंगा किनारे बड़ी संख्या में कल्पवासियों व अन्य श्रद्धालुओं ने दीप जला कर गंगा में प्रवाहित किया. वहीं गंगा घाट किनारे सिद्धाश्रम में स्वामी चिदात्मन जी महाराज के द्वारा दीपावली के महत्व पर प्रकाश डाला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें