28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में आज होगी धन की वर्षा

बेगूसराय : 17 अक्तूबर को बाजारों में धन की वर्षा होगी. इसी के तहत व्यवसायियों के द्वारा इस बार धनतेरस को लेकर विशेष तैयारी की गयी है. धनतेरस के दिन नया सामान खरीदकर घर ले जाने की वर्षों से परंपरा रही है. इसी के तहत इस बार भी करोड़ों रुपये के सामान की खरीदारी का […]

बेगूसराय : 17 अक्तूबर को बाजारों में धन की वर्षा होगी. इसी के तहत व्यवसायियों के द्वारा इस बार धनतेरस को लेकर विशेष तैयारी की गयी है. धनतेरस के दिन नया सामान खरीदकर घर ले जाने की वर्षों से परंपरा रही है. इसी के तहत इस बार भी करोड़ों रुपये के सामान की खरीदारी का अनुमान है.
धनतेरस व दीपावली पर्व को लेकर हर तरफ बाजार खुशनुमा लग रहा है.हर तरफ खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ रही है.खास करके मार्केट में महिलाओं की भी सबसे ज्यादा भीड़ लग रही है.लोग उत्साह के साथ इस पर्व को मनाने को उत्सुक नजर आ रहे हैं. खास करके इस पर्व में लोग अपने घरों को दीये और रंग- बिरंगे झालर से सजाते हैं ताकि पूरे साल ये घर दीपावली के जैसा जगमगाता रहे.
धनतेरस के दिन खास कर बर्तन की खरीदारी होती है : ऐसा मानना है कि धनतेरस के दिन लोग स्टील और तांबे के बर्तन की सबसे ज्यादा खरीदारी करते है.खास कर महिलाएं घर में उपयोग होने वाले बर्तन को खरीदती हैं.
धनतेरस को लेकर बर्तन दुकानदार भी पूरी तैयारी के साथ अपनी दुकानों को सजाने-संवारने में लगे हैं. दुकानदार अपनी दुकान को इस तरह से सजा रहे है कि ग्राहक खुद उनकी दुकान पर पहुंच कर सामान की खरीदारी कर सकें. व्यवसायियों के द्वारा इस बार विभिन्न क्वालिटी की सामान का स्टॉक किया है. बर्तन व्यवसायी रामप्रकाश साह कहते हैं कि इस बदलते परिवेश में लोग नयी डिजाइन की सामान की खरीदारी करना चाहते हैं. ग्राहकों की पसंद को देखते हुए आकर्षक सामान का स्टॉक किया गया है.
ज्वेलरी दुकानों पर उमड़ने लगी है भीड़ : धनतेरस के दिन सोने और चांदी के सिक्के की भी खरीदारी लोग करते हैं.लोगों का कहना है कि धनतेरस के दिन खास करके लोग,सोने और चांदी पर बने गणेश और लक्ष्मी जी की प्रतिमा वाला सिक्का खरीदते है.
लोग अभी से ही सिक्काें की खरीदारी के लिए ज्वेलरी दुकान पर पहुंच रहे हैं.ज्वलेरी व्यवसायी जयराम दास कहते हैं कि धनतेरस के दिन चांदी के सिक्कों की अधिक बिक्री होती है. इसके अलावा लोग ज्वेलरी खरीद कर भी घर ले जाते हैं. ग्राहकों की पसंद के अनुसार दुकानों में ज्वेलरी को सजाया गया है.
वाहन की सबसे अधिक होती है मांग : वाहन खरीदने का सबसे अच्छा दिन लोग धनतेरस को मानते हैं.धनतेरस के एक महीने पूर्व ही लोग वाहन की बुकिंग कर देते हैं और धनतेरस के दिन वाहन को शो रूम से निकालना शुभ समझते हैं.
इस कारण अधिकतर शो रूम वाले धनतेरस को लेकर खासी तैयारी करते हैं.खास कर युवा वर्ग वाहन की खरीदारी करता है. श्री विनायक एजेंसी के निदेशक राजू कुमार ने बताया कि पियाजिओ गाड़ी के अलावा बजाज टू व्हीलर की गाड़ियों की जबरदस्त बुकिंग की जा रही है.
धनतेरस को लेकर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त : धरतेरस के दिन बंपर बिक्री को लेकर बाजारों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं. एसपी आदित्य कुमार के निर्देश पर शहर में पुलिस की विशेष चौकसी रहेगी. पुलिस बाजारों में आने-जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें