34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चोरी की 15 बाइकों के साथ पांच धराये

कार्रवाई. एसपी के निर्देश पर नगर थाने की पुलिस ने की कार्रवाई बेगूसराय : नगर थाने की पुलिस ने चोरी की 15 मोटरसाइकिलों के साथ पांच चोर को गिरफ्तार किया है. अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि शहर में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को देखते […]

कार्रवाई. एसपी के निर्देश पर नगर थाने की पुलिस ने की कार्रवाई

बेगूसराय : नगर थाने की पुलिस ने चोरी की 15 मोटरसाइकिलों के साथ पांच चोर को गिरफ्तार किया है. अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि शहर में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को देखते हुए नगर थाने की पुलिस को सघन वाहन चेकिंग करने का निर्देश जारी किया गया था. नगर थानाध्यक्ष मो अली साबरी के नेतृत्व में टीम बना कर शहर के विष्णु चौक पर वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया. वाहन चेकिंग के दौरान नगर थाने की पुलिस ने बिना नंबर के अपाची गाड़ी को ले जा रहे चालक से गाड़ी के कागजात दिखाने को कहा. जिस पर उक्त अपाची सवार गाड़ी के कागजात दिखाने में आनाकानी करने लगा. जब पुलिस ने चालक से सख्ती से पूछताछ की तब अपाची चालक ने बताया कि उक्त गाड़ी चोरी की है.
जिस चोर की पहचान पटना जिले के मराची थाना, गांधी टोला निवासी अमीर पासवान के पुत्र गोलू कुमार उर्फ कौशल कुमार के रूप में की गयी. गोलू कुमार की निशानदेही पर पुलिस ने ग्रुप के अन्य चार सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसकी पहचान गोलू के भाई नितेश कुमार उर्फ रोशन राज,नगर थाना क्षेत्र के पोखड़िया निवासी श्याम पासवान के पुत्र शुभम कुमार, प्रमोद पासवान के पुत्र शनि कुमार एवं रोशन पासवान के पुत्र ऋतिक कुमार के रूप में की गयी.
पुलिस ने बेगूसराय रेल पार्किंग स्टैंड से बरामद की 10 चोरी की गाड़ियां:एसपी ने बताया कि इन ग्रुप के द्वारा बेगूसराय जिले के अलावा पटना,खगड़िया सहित कई जिलों से गाड़ी की चोरी की जाती थी. जिले के रेलवे स्टेशन में बने वाहन पार्किंग से चोरी की 10 मोटरसाइकिलें बरामद किया गया.साथ ही हथिदह रेलवे मोटरसाइकिल स्टैंड से दो गाड़ी,बलिया रेलवे मोटरसाइकिल स्टैंड से तीन गाड़ी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि चोरी के बाद गिरोह के द्वारा गाउ़ी को पार्किंग स्टैंड में लगाकर गाड़ी खरीदार की खोज की जाती थी.
गिरोह का सरगना था गोलू :पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोटरसाइकिल चोर गिरोह का सरगना गोलू कुमार उर्फ कौशल कुमार है.जिसके द्वारा कई जिलों से दोपिहया गाड़ी की चोरी की गयी थी. उन्होंने बताया कि ग्रुप के सदस्यों के द्वारा गाड़ी की चोरी कर किसी अन्य ग्रुप को बेचा जाता था.वह ग्रुप गाड़ी के पार्ट पूर्जा को अलग-अलग कर विभिन्न गाडि़यों में प्रयोग करता था.
10 दिन से ज्यादा गाड़ी को स्टैंड में रखना अलाऊ नहीं :किसी भी पार्किंग स्टैंड में ज्यादा से ज्यादा 10 दिनों तक गाड़ी को पार्किंग में लगाया जा सकता है.अगर 10 दिन पूरे हो जाने के बाद पार्किंग से गाड़ी को मालिक द्वारा नहीं निकाला जाता है तो पार्किंग संवेदक को पुलिस को सूचना देना पड़ता है 10 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी बेगूसराय रेलवे स्टैंड के पार्किंग संवेदक ने पुलिस को सूचना देना जरूरी नहीं समझा. एसपी ने बताया कि इस ओर भी कार्रवाई की जायेगी.छापेमारी दल में नगर थानाध्यक्ष मो अली साबरी, रतनपुर सहायक थानाध्यक्ष अमित कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक मुकेश कुमार, रंजन कुमार, जितेंद्र कुमार, शिव प्रसाद रमानी, अरुण कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक विजय कुमार ,सिपाही रंजीत कुमार, मनोहर कुमार, सियाराम सिंह, राजीव श्रीवास्तव एवं मो सागीर शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें