31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाजारों में ईद को लेकर चहल- पहल

त्योहार . सज-धज कर मसजिद हुई तैयार बेगूसराय : माह-ए-मुबारक रमजान का महीना रोजेदारों के लिए बड़ा ही सुकून से बीत रहा है.रमजान के मुबारक माह पूरा होने पर महज कुछ समय ही शेष रह गये हैं. ऐसे में रोजेदारों समेत अन्य लोगों का उत्साह चरम पर है.खुदा की इबादत करने से रोजेदारों के लिए […]

त्योहार . सज-धज कर मसजिद हुई तैयार

बेगूसराय : माह-ए-मुबारक रमजान का महीना रोजेदारों के लिए बड़ा ही सुकून से बीत रहा है.रमजान के मुबारक माह पूरा होने पर महज कुछ समय ही शेष रह गये हैं. ऐसे में रोजेदारों समेत अन्य लोगों का उत्साह चरम पर है.खुदा की इबादत करने से रोजेदारों के लिए मौसम और भी सुहाना होते जा रहा है. ईद पर्व को लेकर बाजारों में रौनक बढ़नी शुरू हो गयी. रमजान के पूरे महीने खुदा की इबादत करने के बाद चांद का दीदार करके खुशनुमा माहौल में ईद का त्योहार मनाया जायेगा.
इसको लेकर बाजारों की रौनक बढ़नी शुरू हो गयी. रोजेदार अभी से ही ईद की खरीदारी करने में जुट गये हैं.ताकि इस पाक महीने के पर्व को खुशनुमा माहौल में बिताया जाये.खुदा को खुश रखने के लिए इस रमजान महीने को बड़ी ही सिद्दत के साथ किया जाता है.ऐसा मानना है कि रमजान के महीने में रोजेदार को गरीब,निर्धन एवं कमजोर लोगों की मदद करने से खुदा काफी उसके ऊपर मेहरबान होते हैं.
ईद पर्व को लेकर बढ़ने लगी शहर की रौनक :ईद के त्योहार को लेकर रोजेदार अपने हिसाब से खरीदारी करने में जुट गये हैं. शहर में रमजान के मुबारक महीने को लेकर भीड़ बढ़ती जा रही है.कपड़े दुकान से लेकर कई मॉल में रोजेदार की भीड़ आज से देखने को मिल रही है. हर कोई अपने हिसाब से सामान की खरीदारी में अभी से जुट गये हैं. ज्यादातर भीड़ कपड़े की दुकान में देखने को मिल रहा है.ईद के पंद्रह दिन पूर्व ही रोजेदार अपने छोटे-छोटे बच्चों के लिए कपड़ों की खरीदारी करने में जुट गये हैं.
गांधी स्टेडियम में आयोजित होगी ईद की नमाज:अगर बारिश नहीं हुई तो शहर के गांधी स्टेडियम में ईद की नमाज इस वर्ष भी आयोजित की जायेगी. इसके लिए गांधी स्टेडियम की साफ-सफाई का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. ज्ञात हो कि ईद की नमाज को लेकर रोजेदारों व अन्य लोगों की भीड़ गांधी स्टेडियम में जुटती है. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था व चौकसी बरतने का भी निर्देश दिया गया है.
लच्छेदार सेवइयों की शहर में बढ़ी मांग:रोजेदार के लिए रमजान महीने में सबसे महत्वपूर्ण पकवान सेवई होता है.रोजेदार की मांग को देखते हुए शहर में कई सेवई की दुकानें सज चुकी है.खास कर शहर के कचहरी चौक, मसजिद चौक,कर्पूरी स्थान चौक पर अभी से ही सेवई, टोपी, खजूर की दुकानें सज गयी है.ताकि रोजेदार अपने हिसाब से सेवई सहित अन्य सामान की खरीदारी कर सकें. पिछले साल की भांति इस साल भी सेवई,खजूर सहित अन्य खान-पान की चीजों के दाम में हल्का उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.बावजूद रोजेदार खरीदारी करने में जुटे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें