27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नक्सलियों को हथियार सप्लाइ करता था नंदकिशोर

बेगूसराय. पटना एसटीएफ एवं बलिया पुलिस ने संयुक्त रूप से बलिया थाना क्षेत्र के विष्णुपुर में विशेष कार्रवाई के दौरान मिनी गन फैक्टरी का खुलासा किया. इस खुलासे में कई अहम बातें सामने आयी है. ज्ञात हो कि मिनी गन फैक्टरी के साथ ही पुलिस ने एक हथियार तस्कर व चार हथियार बनाने वाले मजदूरों […]

बेगूसराय. पटना एसटीएफ एवं बलिया पुलिस ने संयुक्त रूप से बलिया थाना क्षेत्र के विष्णुपुर में विशेष कार्रवाई के दौरान मिनी गन फैक्टरी का खुलासा किया. इस खुलासे में कई अहम बातें सामने आयी है. ज्ञात हो कि मिनी गन फैक्टरी के साथ ही पुलिस ने एक हथियार तस्कर व चार हथियार बनाने वाले मजदूरों को गिरफ्तार किया है.

अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि जिला पुलिस को एसटीएफ के माध्यम से बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. छापेमारी में एक देशी कट्टा एवं दो पूर्ण निर्मित पिस्टल बरामद किया गया. साथ ही 17 अर्धनिर्मित पिस्टल,315 एमएम का तीन जिंदा कारतूस,0.9 एमएम का दो जिंदा कारतूस समेत हथियार बनाने वाले कई सामान बरामद किये गये.

एसपी श्री मिश्रा ने बताया कि छापेमारी के क्रम में मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बहदरपुर निवासी कंचन सिंह,कमिल बाजार थाना क्षेत्र के मनिया निवासी राजा कुमार उर्फ राजा राउत,समूल कुमार उर्फ श्याम पोद्दार,पुरानीगंज निवासी राजेश कुमार शर्मा,रामनगर थाना क्षेत्र के नंद किशोर शर्मा शामिल है.

एक हथियार का लेता था पांच हजार रुपये :हथियार तस्कर नंदकिशोर ने पुलिस के समक्ष अहम खुलासा किया है. उसने पुलिस को बताया कि फैक्टरी में बनाया गया हथियार वह नक्सली को बेचता था.इस हथियार के एवज में नक्सली के द्वारा एक हथियार पर पांच हजार रुपये दिया जाता था.एसपी श्री मिश्रा ने बताया कि नंदकिशोर हथियार तस्करी के मामले में कई बार जेल जा चुका है.हथियार तस्कर ने पुलिस को बताया कि हथियार बनाने के लिए नदी किनारे बसे गांवों का चयन किया जाता है.छापेमारी दल में पटना एसटीएम व बलिया थाना की पुलिस शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें