36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

LIVE VIDEO : बिहार के सिमरिया कुंभ भगदड़ में 4 की मौत, नीतीश ने किया अनुदान का एलान

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में सिमरिया में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान हुई भगदड़ में तीन महिलाओं सहित चार लोगों के मौत की पुष्टि हो गयी है. हालांकि प्रशासन ने पहले चार की मौत से इंकार किया था. डीएसपी मिथलेश कुमार ने तीन मौतों की पुष्टि की थी. कुछ समय बाद एक और […]

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में सिमरिया में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान हुई भगदड़ में तीन महिलाओं सहित चार लोगों के मौत की पुष्टि हो गयी है. हालांकि प्रशासन ने पहले चार की मौत से इंकार किया था. डीएसपी मिथलेश कुमार ने तीन मौतों की पुष्टि की थी. कुछ समय बाद एक और के मौत होने की पुष्टि हो गयी है. घटनास्थल पर बेगूसराय के जिलाधिकारी नौशाद यूसुफ औरपुलिसअधीक्षक आदित्य कुमार अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंच चुके हैं. घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की है. सरकार ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है.

बताया जा रहा है कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान भगदड़ मचने से यह घटना हुई है. घटना में दर्जनों लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक स्नान के लिए जिला प्रशासन के द्वारा 26 घाट बनाये गये थे. अहले सुबह से लोग विभिन्न घाटों पर स्नान शुरू कर दिया. इसी बीच अचानक किसी बात की अफवाह को लेकर लोगों के बी अफरा-तफरी मच गयी आैर लोगों में भगदड़ हो गयी.जिसमें तीन लोग दब गये. मौके पर डीएम व एसपी भी कैंप कर रहे हैं.

हमेशा की तरह इस साल भी बेगूसराय के सिमरिया धाम में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी. सिमरिया धाम में कार्तिक महीने में कल्पवास मेले की परंपरा रही है. इस बार सिमरिया में कुंभ का भी आयोजन किया गया था. कार्तिक महीने के कल्पवास मेला, कार्तिक पूर्णिमा का स्नान और कुंभ को लेकर सिमरिया धाम में काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी. इसी दौरान काली मंदिर के पास सीढ़ी घाट पर भगदड़ की बात सामने आई है. एक श्रद्धालु की मौत की बात प्रशासन कर रहा है. हालांकि स्थानीय लोग चार लोगों की मौत की बात रहे हैं. कई टीवी चैनलों ने भी चार लोगों की मौत की बात स्वीकार की है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक बताया कि अचानक एक बार भी लोग भागने लगे. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सिमरिया धाम में स्नान के बाद काली मंदिर के रास्ते में किसी बात को लेकर लोग बेतहाशा भागने लगे कई .श्रद्धालुओं के जूते-चप्पल और दूसरे सामान जहां तहां बिखरे पड़े थे. भगदड़ में ही श्रद्धालुओं की मौत की बात कही जा रही है. पुलिस में विस्तृत जांच के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहने की बात बतायी है. कार्तिक पूर्णिमा स्नान करने को उमड़ी भीड़ के कारण मोकामा बेगूसराय रोड पूरी तरह जाम हो चुका है. हाथीदह, राजेंद्र पुल, मल्हीपुर, बीहट से लेकर जीरोमाइल तक वाहनों की कतार लगी हुई है. भारी वाहनों पर रोक के बावजूद जाम बना हुआ है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : जदयू का पलटवार, लालू करा लें ब्लड टेस्ट, पता चल जायेगा कौन पीता है शराब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें