36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 रुपये के लिए दलित दंपति की हत्या

फाइल फोटो उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 15 रुपये के कर्ज़ के लिए एक दुकानदार ने एक दलित दंपति की हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दुकानदार ऊंची जाति से ताल्लुक रखता है जिसे पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर जगह दी है. […]

Undefined
15 रुपये के लिए दलित दंपति की हत्या 5

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 15 रुपये के कर्ज़ के लिए एक दुकानदार ने एक दलित दंपति की हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दुकानदार ऊंची जाति से ताल्लुक रखता है जिसे पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है.

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर जगह दी है. अख़बार ने पुलिस के हवाले से बताया है कि दलित दंपति ने कुछ दिन पहले दुकानदार से बिस्कुट के पैकेट खरीदे थे जिनकी कीमत 15 रुपये थी. अख़बार के मुताबिक जिस जगह ये घटना हुई, वो प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गांव सैफई से सिर्फ चार किलोमीटर की दूरी पर है.

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर जगह दी है. अख़बार के मुताबिक घटना के बाद मैनपुरी के लखीमपुर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है. गिरफ़्तार दुकानदार पर एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया गया है.

Undefined
15 रुपये के लिए दलित दंपति की हत्या 6

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सार्क की एक बैठक में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे.‘द स्टेट्समैन’ ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर जगह दी है. अख़बार ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप के हवाले से बताया है कि इस बैठक में दो पक्षीय बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं है. सार्क देशों के गृहमंत्रियों की बैठक 4 अगस्त को इस्लामाबाद में होनी है.

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की एक ख़बर के मुताबिक नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन टी नंद कुमार ने इस्तीफा दे दिया है और वो 1 अगस्त को पद छोड़ देंगे. अख़बार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि केंद्रीय कृषि मंत्रालय से तनाव उनके इस्तीफे की वजह बना है. नंद कुमार को यूपीए सरकार ने नियुक्त किया था. उनका कार्यकाल फरवरी 2019 में पूरा होना था.

Undefined
15 रुपये के लिए दलित दंपति की हत्या 7

‘द हिंदू’ की पहली ख़बर के मुताबिक गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) पर सहमति बनती दिख रही है. अख़बार के मुताबिक संसद के मौजूदा सत्र में विधेयक को पारित कराने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने कांग्रेस और वामदलों समेत विपक्षी नेताओं से मुलाकात की है.

Undefined
15 रुपये के लिए दलित दंपति की हत्या 8

‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने अपनी लीड खबर में नेशनल डोपिंग एजेंसी के रिकॉर्ड के हवाले से बताया है कि जनवरी 2009 से भारत के 687 एथलीट डोपिंग से जुड़े मामलों की वजह से प्रतिबंधित हो चुके हैं. अख़बार के मुताबिक हर साल औसतन 90 एथलीटों पर प्रतिबंध लगाया गया है. साल 2012 में 176 खिलाड़ी प्रतिबंधित हुए. पहलवान नरसिंह यादव और गोला फेंक खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह हाल में डोप टेस्ट में नाकाम हुए हैं.

लेखिका महाश्वेता देवी के निधन की ख़बर को भी लगभग सभी अख़बारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें