23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत शांति नहीं चाहताः बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टो ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के लिए भारत को ज़िम्मेदार बताया है. बिलावल ने गुरुवार को समाचार एजेंसी रॉयटर्स को दिए साक्षात्कार में कहा, "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, एक देश के तौर पर पाकिस्तान, पाकिस्तान के लोग और कश्मीर के भी लोग सभी शांति के […]

Undefined
भारत शांति नहीं चाहताः बिलावल भुट्टो 3

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टो ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के लिए भारत को ज़िम्मेदार बताया है.

बिलावल ने गुरुवार को समाचार एजेंसी रॉयटर्स को दिए साक्षात्कार में कहा, "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, एक देश के तौर पर पाकिस्तान, पाकिस्तान के लोग और कश्मीर के भी लोग सभी शांति के रास्ते पर आगे बढ़ने पर सहमत हैं, भारत के लोग भी यही चाहते हैं लेकिन, भारत की विदेश नीति, भारत की सरकार बहाने बनाती रहती है.”

बिलावल ने यह बयान भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाल में हुई गोलीबारी के संदर्भ में दिया है.

नवाज़ शरीफ़ को चुनौती

Undefined
भारत शांति नहीं चाहताः बिलावल भुट्टो 4

बिलावल भुट्टो पूरे पाकिस्तान में रैलियाँ करके वर्तमान सरकार को चुनौती देना चाहते हैं.

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने यह भी कहा है कि वे पूरे देश में रैलियां करके मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को चुनौती देंगे.

बिलावल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा कि वे पीपीपी को फिर से सत्ता में वापस लाना चाहते हैं.

पीपीपी साल 2008 से 2013 के बीच सत्ता में रही थी. बिलावल की मां बेनज़ीर भुट्टो और उनके नाना ज़ुल्फिकार अली भुट्टो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें