34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी ने दिया कश्मीर को पैकेज

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से तबाह घरों और स्थानीय अस्पतालों के पुनर्निर्माण के लिए 745 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की. गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर पहुंचे मोदी ने छह प्रमुख स्थानीय अस्पतालों के जीर्णोद्धार के लिए 175 करोड़ रुपये और बाढ़ से नष्ट हुए घरों के पुनर्निर्माण के […]

Undefined
मोदी ने दिया कश्मीर को पैकेज 3

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से तबाह घरों और स्थानीय अस्पतालों के पुनर्निर्माण के लिए 745 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की.

गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर पहुंचे मोदी ने छह प्रमुख स्थानीय अस्पतालों के जीर्णोद्धार के लिए 175 करोड़ रुपये और बाढ़ से नष्ट हुए घरों के पुनर्निर्माण के लिए 570 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है.

श्रीनगर में राहत पैकेज की घोषणा करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान से उबरने में केंद्र राज्य की हरसंभव मदद करेगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के भेजे गए 44,000 करोड़ के नुकसान के ज्ञापन पर विचार कर रही है.

‘देश साथ है’

Undefined
मोदी ने दिया कश्मीर को पैकेज 4

राज्य में बाढ़ के कारण हज़ारों लोग बेघर हो गए हैं.

श्रीनगर के राजभवन में पत्रकारों से बात करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के दुख में पूरा देश शामिल है. मेरी सरकार राहत कार्यों में जनता के साथ खड़ी है."

उन्होंने हज़ारों स्कूली बच्चों को किताब-कॉपी देने की भी घोषणा की.

भारतीय प्रधानमंत्री ने दिवाली को जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के साथ मनाने की घोषणा की थी. जिसके बाद वह गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर पहुँचे.

राज्य के अलगाववादी संगठनों ने उनके दौरे का विरोध करते हुए राज्य में बंद की घोषणा की थी और जिसकी वजह से श्रीनगर की सड़कें सूनी रहीं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें