29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी: खतौली ट्रेन हादसे में कम से कम 21 की मौत

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर के खतौली के पास हुए कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है और 85 लोग घायल हुए हैं. मुज़फ्फ़रनगर के जिलाधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने बीबीसी संवाददाता कुलदीप मिश्र को बताया, "मेरे हिसाब से 21 लोगों की मौत हुई है और 80 से 85 […]

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर के खतौली के पास हुए कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है और 85 लोग घायल हुए हैं.

मुज़फ्फ़रनगर के जिलाधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने बीबीसी संवाददाता कुलदीप मिश्र को बताया, "मेरे हिसाब से 21 लोगों की मौत हुई है और 80 से 85 लोग घायल हुए हैं.घायलों को सरकारी और निजी अस्पतालों में दाखिल कराया गया है."

जिलाधिकारी ने बताया कि ट्रेन के बाकी करीब दो हज़ार यात्रियों को सरकारी बसों के जरिए उनके गंतव्य तक भेजा गया है.

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 13 डिब्बे शनिवार शाम पटरी से उतर गए थे. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी.

उधर, रेल मंत्री सुरेश प्रभु के मुताबिक मौके पर राहत और बचाव काम पूरा कर लिया गया है. अब पटरियों से डिब्बे हटाने का काम किया जा रहा है.

रेल मंत्री ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि सभी घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

यूपी के खतौली में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतरी

ट्रेन हादसा: ‘घायलों को रिक्शा और ठेले में लादकर ले गए’

खतौली के डीएसपी राजीव कुमार सिंह ने बीबीसी को बताया, "घायलों को मुजफ्फ़नगर के ज़िला अस्पताल, मेघराजपुर मेडिकल कॉलेज, मेरठ मेडिकल कॉलेज के अलावा मेरठ के आनंद हॉस्पिटल और ग्लोबल हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है."

हादसे के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने घटनास्थल का दौरा किया और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की.

सिन्हा ने ट्विटर पर जानकारी दी है, "घटना स्थल पर पहुँच कर बचाव व राहत कार्य का जायज लिया, पीड़ितों को हर सम्भव सहायता प्रदान की जा रही है."

मौके पर मौजूद डीएसपी राजीव कुमार सिंह के मुताबिक, "फिलहाल पलटे हुए डिब्बों को सीधा करने का काम किया जा रहा है. उसके बाद ही सही स्थिति सामने आएगी. जिन लोगों को निकाला जा सकता था, उन्हें निकाल लिया गया है."

हादसे के कारणों को लेकर पूछे गए सवाल पर डीएसपी सिंह ने कहा कि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन ‘ये मालूम हुआ है कि वहां मरम्मत का कुछ काम हो रहा था’.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर रेल हादसे को लेकर संवेदना जताई.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, "मुजफ्फ़नगर में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने का बेहद दुख है. मृतकों के परिजन के साथ मेरी संवेदनाए हैं. "

वहीं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने हादसे पर सवाल उठाते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु से इस्तीफा देने की मांग की है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाया जा रहा है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें