25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सलियों का टारगेट रहा है कटोरिया व चांदन

कटोरिया : कटोरिया और चांदन थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बीच-बीच में बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर अपनी सक्रियता व उपस्थिति दर्ज करायी है. एक दारोगा व दो पुलिस की हत्या गत 3 नवंबर 2005 ई को आनंदपुर ओपीक्षेत्र के गौरा गांव में काली पूजा मेला के दौरान अचानक सौ की संख्या में नक्सलियों ने […]

कटोरिया : कटोरिया और चांदन थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बीच-बीच में बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर अपनी सक्रियता व उपस्थिति दर्ज करायी है.

एक दारोगा व दो पुलिस की हत्या
गत 3 नवंबर 2005 ई को आनंदपुर ओपीक्षेत्र के गौरा गांव में काली पूजा मेला के दौरान अचानक सौ की संख्या में नक्सलियों ने पुलिस गश्ती दल पर हमला कर दारोगा भगवान सिंह व दो अन्य आरक्षियों की हत्या कर उनके सभी हथियार लूट लिये थे.
मांझीडीह में पुलिस से मुठभेड़
जयपुर थाना क्षेत्र के मांझीडीह गांव में गत 26 फरवरी 2011 ई को पुलिस और हार्डकोर नक्सलियों के बीच अब तक का सबसे बड़ा मुठभेड़ हुआ. जिसमें छह नक्सली ढेर हुए, जबकि एक को पुलिस ने जिंदा पकड़ा था. लगभग सात घंटे तक लगातार पुलिस दल का मुकाबला करने वाले सभी हार्डकोर नक्सली आधुनिक हथियारों से लैस थे.
घघरीजोर में सुलो मंडल की हत्या
गत दो सितंबर 2011 को कटोरिया के घघरीजोर में अचानक नक्सलियों के एक दल ने हमला कर सुनील उर्फ सुलो मंडल की हत्या कर दी थी. गत 26 जनवरी 2012 को कटोरिया रेफरल अस्पताल के सामने ललन मंडल की हत्या एवं इसके प्रतिशोध में दो महिलाओं बरफी देवी व नुनवतिया देवी को अगवा कर दलदलिया जंगल में निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी.
जन-अदालत में चार की हत्या
31 दिसंबर 2011 को आनंदपुर ओपी क्षेत्र के बेहरार गांव में शर्मा जी कुंआ के समीप नक्सलियों ने जन अदालत लगा कर सिमुलतला के कनौदी गांव से अगवा किये गये चार लोगों की हत्या गला रेत करके कर दी थी. कनौदी गांव से चारों को अगवा करने के दौरान नक्सलियों ने तीन अन्य लोगों को मार डाला था. परचा में नक्सलियों द्वारा सातों लोगों को अपराधी व गुंडा बताया था.
सूइया में चार वाहनों को फूंका
गत 21 मार्च 2012 को नक्सली बंदी को सफल बनाने हेतु दिन के साढ़े बारह बजे चार बाइक पर सवार नक्सलियों ने चार वाहनों में आग लगा दी थी. अंधाधुंध फायरिंग करते हुए जबरन बाजार भी बंद करा दी थी. दहशतजदा सूईया वासी इसके बाद से नक्सली बंदी में दुकानें बंद करने को मजबूर होने लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें