36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेशन सुविधाओं से लैस

बांका : जिला मुख्यालय से सटे मुड़हारा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की देर शाम सिग्नल का कार्य पूरा कर लिया गया. देर रात से इस स्टेशन पर लाल और हरा बत्ती का उपयोग होने लगी है. पहले दिन नये मशीन की संचालन के लिए कर्मी को थोड़ा वक्त समझाने में लगा. इसे लेकर शुक्रवार की […]

बांका : जिला मुख्यालय से सटे मुड़हारा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की देर शाम सिग्नल का कार्य पूरा कर लिया गया. देर रात से इस स्टेशन पर लाल और हरा बत्ती का उपयोग होने लगी है. पहले दिन नये मशीन की संचालन के लिए कर्मी को थोड़ा वक्त समझाने में लगा. इसे लेकर शुक्रवार की सुबह स्टेशन पर बांका राजेंद्रनगर इंटरसीटी ट्रेन को सिगनल नहीं मिलने से प्लेट फार्म नंबर 2 पर कुछ समय के लिए ट्रेन खड़ी रही.
स्टेशन पर तैनात कर्मी द्वारा जब सिगनल दिया गया तो ट्रेन राजेंद्रनगर के लिए रवाना हुई. इसके बाद 9 बजे सुबह में प्लेट फार्म नंबर 1 पर नवनिर्मित रेलवे लाइन के ऊपर से ट्रेन को चला कर चेक किया गया. इससे पूर्व रेल कर्मी द्वारा नवनिर्मित रेलवे प्लेट फार्म नंबर 1 पर नारियल व मिठाई चढ़ा कर पूजा की. जिसके बाद ट्रेन को ट्रैक पर दौड़ाया गया. वहीं शंकरपुर से पुनसिया अमरपुर जाने वाली सड़क पर बने रेलवे फाटक का भी कार्य पूर्ण हो गया.
इस स्टेशन पर यात्री सुविधा के लिए पेयजल, रोशनी के लिए करीब 3 दर्जन से अधिक वेपर लाइट, दो बड़ा शेड, यात्री विश्राम के लिए के लिए दो बड़े हॉल, महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग टिकट काउंटर, सुरक्षा के लिए आरपीएफ बल की तैनाती, स्टेशन प्रबंधक कक्ष, माईिकंग, अलार्म, टोलीफोन सुविधा, रेलवे फ्लायओवर ब्रिज सहित अन्य सुविधा से लैस हैं.
कहते हैं प्रबंधक
मुड़हारा रेलवे स्टेशन प्रबंधक संजीव कुमार स्नातक ने कहा कि यात्री सुविधा के लिए रेलवे विभाग द्वारा इस स्टेशन पर विशेष सुविधा दी गयी है जो अभी क्षेत्र के किसी स्टेशन पर नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें