30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप : प्रणीत, प्रणव-सिक्की ने जीते के साथ अपने अभियान की शुरुआत की

ग्लास्गो : सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग के वेई नान के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाकर की. पंद्रहवें वरीय भारतीय प्रणीत ने पहले गेम में 5-9 और 14-16 जबकि दूसरे गेम में 10-13 और […]

ग्लास्गो : सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग के वेई नान के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाकर की. पंद्रहवें वरीय भारतीय प्रणीत ने पहले गेम में 5-9 और 14-16 जबकि दूसरे गेम में 10-13 और 15-17 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए वेई नान को 48 मिनट चले मुकाबले में 21-18 21-17 से हराया.

हैदराबाद का यह 25 वर्षीय खिलाड़ी अगले दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से भिड़ेगा जो 2014 नानजिंग युवा ओलंपिक और विश्व जनियर चैंपियनशिप में लड़कों के एकल वर्ग का कांस्य पदक विजेता है. गिनटिंग ने पोलैंड के मातेयूज डुबोवस्की को 21-12 21-14 से हराया.

सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाली प्रणव जैरी चोपडा और एन सिक्की रेड्डी की भारत की शीर्ष मिश्रित युगल जोड़ी ने भारत की प्राजक्ता सावंत और मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन की जोड़ी को सीधे गेम में 21-12 21-19 से हराया.
मिश्रित युगल के अन्य मैचों में हालांकि भारत को निराशा हाथ लगी जब बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और मनीषा के की जोडियों को शिकस्त का सामना करना पड़ा. सुमित और अश्विनी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की चीन की 13वीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 17-21 21-18 5-21 से हार का सामना करना पड़ा. सात्विकसाईराज और मनीषा की जोड़ी को माथियास क्रस्टिनेसन और सारा थिगेनसन की डेनमार्क की 14वीं वरीय जोड़ी ने 22-2, 21-18 से हराया.
महिला एकल में राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास भी कल दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही जब पहले दौर की उनकी प्रतिद्वंद्वी फिनलैंड की एरी मिकेला पहले गेम में 0-2 से पिछड़ने के बाद मैच से हट गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें