36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन की हि बिंगजियाओ को हराकर पीवी सिंधू कोरिया ओपन के फाइनल में

सोल : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हि बिंगजियाओ को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरिज के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना विश्व चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा. भारत की 22 बरस की सिंधू का इससे पहले चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकार्ड 3 . 5 का […]

सोल : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हि बिंगजियाओ को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरिज के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना विश्व चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा. भारत की 22 बरस की सिंधू का इससे पहले चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकार्ड 3 . 5 का था. वह इस साल एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में उससे हार गई थी.

इसके बावजूद सिंधू ने दुनिया की सातवें नंबर की खिलाडी को 21 . 10, 17 . 21, 21 . 16 से हराया. विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सिंधू ने पिछले साल चाइना सुपर सीरिज जीती थी और इस सत्र में इंडिया सुपर सीरिज और सैयद मोदी ग्रां प्री खिताब जीते. अब वह एक और खिताब से एक जीत दूर है.

कोहली ने करोड़ों की डील ठुकरायी, बोले, जो खुद नहीं पीता, दूसरों को कैसे कहूं

एक बार फिर उसका सामना विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में उसे हराने वाली ओकुहारा से होगा. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जापानी खिलाडी ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी अकाने यामागुची को 21 . 17, 21 . 18 से हराया. सिंधू ने पहले गेम में शानदार शुरुआत की और 9 . 1 से बढत बना ली. ब्रेक के समय उनकी बढत 11 . 4 की हो गई. सिंधू ने कुछ सहज गलतियां की लेकिन इससे उसकी लय नहीं टूटी और उसने दस अंक की बढत बना ली. बिंगजियाओ ने वापसी की लेकिन सिंधू को पहला गेम जीतने से रोक नहीं सकी.

जब पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने धौनी को बताया ‘ GOAT’

दूसरे गेम में शुरुआत में स्कोर 4 . 4 से बराबर था लेकिन सिंधू ने ब्रेक तक पांच अंक की बढत बना ली. सिंधू की सहज गलतियों के कारण एक समय स्कोर 10 . 13 हो गया. सिंधू ने तेज रेलियां लगाई लेकिन चीनी खिलाडी ने डटकर वापसी करते हुए स्कोर 15 . 15 कर लिया.

इसके बाद सिंधू के दो शाट बाहर निकल गए और एक रिटर्न नेट में चला गया. इससे चीनी खिलाडी ने 20 . 16 से बढत बना ली. दूसरा गेम जीतकर उसने मैच को निर्णायक गेम तक खींचा. इसमें मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन आखिर में सिंधू ने बाजी मारी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें