32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#IndonesiaOpen : सिरीज जीतनेवाले पहले भारतीय बने किदाम्बी श्रीकांत

जकार्ता : भारत केशीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने रविवार को इंडोनेशिया ओपन जीत लिया है. वह यह खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गये हैं. विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गये फाइनल मैच में जापान के काजुमासा साकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की. […]

जकार्ता : भारत केशीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने रविवार को इंडोनेशिया ओपन जीत लिया है. वह यह खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गये हैं.

विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गये फाइनल मैच में जापान के काजुमासा साकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की.

बताते चलें कि श्रीकांत ने 37 मिनट तक चले मुकाबले को 21-11, 21-19 से जीता. श्रीकांत ने शनिवार को विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं काजूमासा साकाई ने भारत के ही प्रणॉय को मात देकर फाइनल में जगह बनायी थी.

गौरतलब है कि 24 वर्षीय श्रीकांत शुरू से ही पूरे रंग में दिखे और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर पहले ही गेम में बढ़त बना ली. उन्होंने पहला गेम 21-11 से जीता. दूसरे गेम में साकाई ने वापसी करते हुए शुरुआत में हावी होने की कोशिश की.

एक समय वह 11-6 से आगे थे, लेकिन इसके बाद श्रीकांत ने जोरदार तरीके से आक्रमण शुरू करतेहुए पहले तो बराबरी की और फिर 21-19 से मैच के साथ ही 1,000,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम अपने नाम कर लिया.

ज्ञातव्य हो कि दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का यह दूसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2014 में चाइना ओपन पर कब्जा जमाया था. श्रीकांत के लिए यह चौथा सुपर सीरीज फाइनल था. 2015 में वह इंडिया ओपन अपने नाम कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें