36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें कैसी है नये जमाने की Hyundai Verna

हुंडई ने अपने सेडान सेगमेंट कार हुंडई वर्ना का फिफ्थ जेनरेशन एडिशन लांच कर दिया है.नये कलेवर में 12 वेरिएंट्स में पेश की गयी इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 12.61 लाख रुपये तक जाती है. यह नयी गाड़ी मारुति सियाज, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवैगन वेंटो की रेंज […]

हुंडई ने अपने सेडान सेगमेंट कार हुंडई वर्ना का फिफ्थ जेनरेशन एडिशन लांच कर दिया है.नये कलेवर में 12 वेरिएंट्स में पेश की गयी इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 12.61 लाख रुपये तक जाती है.

यह नयी गाड़ी मारुति सियाज, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवैगन वेंटो की रेंज को टक्कर देगी. यह नयी कार अपने फीचर्स के मामले में औरों से काफी आगे है, लेकिन माइलेज के मामले में थोड़ी पीछे है.

नयी वरना के पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजनों के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. पेट्रोल ऑटोमैटिक का विकल्प ईएक्स और एसएक्स (ओ) वेरिएंट में मिलेगा, जबकि डीजल ऑटोमैटिक का विकल्प ईएक्स और एसएक्स वेरिएंट में आयेगा.

कंपनी के दावे के मुताबिक, नयी हुंडई वर्ना पेट्रोल का माइलेज 17.70किमी/लीटर बताया जा रहा है. अगर बात करें डीजल वेरिएंट की, तो वर्ना डीजल 24.75 किमी/लीटर का माइलेज देती है.

नयी वरना के टॉप वेरिएंट में एेपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करनेवाला इंफोटेंमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें, सनरूफ, रियर सन ब्लाइंड और छह एयरबैग मिलेंगे. पैसेंजर सेफ्टी को पुख्ता करने के लिए इसके सभी वेरिएंट्स में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिये गये हैं.

हुंडई वरना के इसलेटेस्ट वेरिएंट को कंपनी के नये के2 प्लेटाफाॅर्म पर तैयार किया गया है. नयी हुंडई वरना में केवल 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे. दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैुनअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें