29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षकों के स्थानांतरण का मुद्दा छाया

हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक औरंगाबाद नगर : सदर प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख दिलीप कुमार सिंह ने की. इसमें पूर्व में लिये गये निर्णय को सर्वसम्मति से पारित किये जाने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू हुई. शुरू में, तो सबकुछ सामान्य रहा. शिक्षा विभाग की […]

हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक

औरंगाबाद नगर : सदर प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख दिलीप कुमार सिंह ने की. इसमें पूर्व में लिये गये निर्णय को सर्वसम्मति से पारित किये जाने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू हुई. शुरू में, तो सबकुछ सामान्य रहा. शिक्षा विभाग की समीक्षा होने लगी, तो सदस्यों ने समायोजन को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. विधायक प्रतिनिधि सह पंचायत समिति सदस्य राणा प्रताप सिंह ने कहा कि संगीता कुमारी शिक्षिका है. उसे साजिश के तहत स्थानांतरण कर जम्होर भेज दिया गया है. यह नियम के विरुद्ध है. इब्राहिमपुर के मुखिया ने भी इसका समर्थन किया.
उन्होंने कहा कि शिक्षकों का जो समायोजन किया गया है, उसमें गड़बड़ी हुई है. बीडीओ अजय कुमार प्रिंस ने कहा कि नियोजन इकाई द्वारा गंभीर आरोप रहने के कारण उक्त शिक्षिका को स्थानांतरण किया गया है. वे हाईकोर्ट में भी गयी है. प्रखंड प्रमुख ने कहा कि इस पर कोई बात नहीं होगी. हाइकोर्ट का जो निर्णय होगा उस पर ही आगे का निर्णय लिया जायेगा. मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष सह खैराबिंद पंचायत मुखिया सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि मंजुराही मध्य विद्यालय में एक वैसे शिक्षक हैं, जो नियमित विद्यालय आते हैं, लेकिन उनका स्थानांतरण किया जा रहा है. बीडीओ ने कहा कि नियम के अनुसार जो होगा वहीं होगा.
एक महीने में पहुंचेगी गांवों में बिजली
बैठक में खैराबिंद पंचायत के छेदी बिगहा, भुइंया बिगहा सहित अन्य कई महादलितों के गांव में बिजली नहीं रहने का मामला उठा. लोगों ने कहा कि गांववालों की सुननेवाला कोई नहीं है. इस पर विद्युत विभाग के पदाधिकारी ने एक माह के अंदर इन गांवों में बिजली आपूर्ति करने का आश्वासन दिया. जम्होर पंचायत के मुखिया सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि जम्होर बड़ी पंचायत है,लेकिन लोगों का नाम बीपीएल में नहीं रहने के कारण वहां के ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है. बीडीओ ने कहा कि इसके लिये वरीय पदाधिकारी से बात की जायेगी. बैठक में उप प्रमुख बादशाह यादव, मुखिया अभिराम विश्वकर्मा, गुलशन कुमार, अनु देवी, बाबू कुमार, पंचायत समिति सदस्य अनिता देवी, अनिल अग्रवाल, सुनील कुमार सिंह आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें