27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना मानव का धर्म

पेंशनर भवन में नागरिक अभिनंदन आयोजित विधान पार्षद ने पेंशनर भवन में शौचालय, अतिरिक्त भवन व चहारदीवारी निर्माण कराने का भरोसा दिलाया नारदीगंज : सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना ही मानव धर्म है. आप सबों ने मुझे दायित्व दिया है. उसे अवश्य पूरा किया जायेगा. मेरा क्षेत्र बड़ा है. परेशानी बढी है, लेकिन संवाद के […]

पेंशनर भवन में नागरिक अभिनंदन आयोजित

विधान पार्षद ने पेंशनर भवन में शौचालय, अतिरिक्त भवन व चहारदीवारी निर्माण कराने का भरोसा दिलाया
नारदीगंज : सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना ही मानव धर्म है. आप सबों ने मुझे दायित्व दिया है. उसे अवश्य पूरा किया जायेगा. मेरा क्षेत्र बड़ा है. परेशानी बढी है, लेकिन संवाद के जरिये समस्या का समाधान किया जा रहा है. आप जब भी बुलावें मैं आपसबों के सेवा में तत्पर रहूंगा. ये बातें रविवार को नारदीगंज स्थित पेंशनर भवन में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहीं. कार्यक्रम की अध्यक्षता पेंशनर समाज के प्रखंड अध्यक्ष रामधनी प्रसाद ने की.
इस दौरान सचिव श्रीकांत सिंह ने कहा पेंशनरों की सुविधा के लिए प्रखंड मुख्यालय में पेंशनर भवन बना हुआ है. यहां तीन सौ पेंशनर अपनी समस्या व सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी को निभाने के लिए संगोष्ठी समेत अन्य कार्यक्रम प्रतिदिन करते हैं. लेकिन, उक्त भवन में शौचालय, चहारदीवारी के साथ अतिरिक्त भवन की आवश्यकता है. इससे वरीय नागरिकों को परेशानी नहीं हो. इसके अलावे उन्होंने कहा स्नातक भवन का निर्माण किया जाये,ताकि क्षेत्र के स्नातक वर्ग के लोग भवन में बैठ कर सामाजिक गतिविधियों के साथ पटना समेत सुदूर इलाके से लौटने के बाद रात में विश्राम आदि कर सकें. सामाजिक कार्यकर्ता पंकज कुमार सिंह ने कहा पेंशनर भवन के समीप इंटर विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि है.
उक्त स्थल पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने से क्षेत्र के लोगों को इस समस्या से निजात मिल सकती है. उक्त मांगों को एमएलसी श्री कुमार ने गंभीरता से लेते हुए कहा सभी तरह की समस्या का निदान किया जायेगा. उन्होंने विधान पार्षद मद से पेंशनर भवन में शौचालय, चहारदीवारी, अतिरिक्त भवन निर्माण कराने का भरोसा दिलाया. साथ ही सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए लोहिया स्वच्छता योजना के तहत विभागीय पदाधिकारी से दूरभाष पर बात की और उपस्थित लोगों को सामुदायिक शौचालय निर्माण कराने का आश्वासन दिलाया. मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता भाई रंजीत कुमार, प्रो मनोज सिंह, मुकेश सिंह, अच्चुतानंद सिंह, पेंशनर समाज के मुंद्रिका प्रसाद सिंह, चंद्रिका प्रसाद सिंह, वलिराम प्रसाद सिंह, कैलाश प्रसाद समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें