29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्रेस नहीं मिलने पर भड़के कलाकार

गुस्सा. डीएम आवास पहुंच कर जताया विरोध एसडीओ के आश्वासन पर हटे कलाकार शराबबंदी के प्रचार की मिली है जिम्मेवारी ट्रेनिंग लेने के बाद नहीं िदया गया भत्ता आवासनवाली जगह पर सुविधाओं की कमी औरंगाबाद नगर : शराबबंदी के समर्थन में आम लोगों को जागरूक करने में जुटे कला जत्था टीम के कलाकारों ने रविवार […]

गुस्सा. डीएम आवास पहुंच कर जताया विरोध

एसडीओ के आश्वासन पर हटे कलाकार
शराबबंदी के प्रचार की मिली है जिम्मेवारी
ट्रेनिंग लेने के बाद नहीं िदया गया भत्ता
आवासनवाली जगह पर सुविधाओं की कमी
औरंगाबाद नगर : शराबबंदी के समर्थन में आम लोगों को जागरूक करने में जुटे कला जत्था टीम के कलाकारों ने रविवार को डीएम आवास पहुंच कर विरोध जताया. कलाकारों का कहना था कि शिक्षा विभाग के अधिकारी उन्हें ड्रेस व पैसे नहीं दे रहे हैं.
शराबबंदी पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सर्व शिक्षा अभियान व साक्षर भारत मिशन द्वारा पूरे जिले में कला जत्था के माध्यम से कलाकारों द्वारा कई तरह के जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं. इसको लेकर जिले में कुल तीन टीमें कला जत्था के माध्यम से प्रचार-प्रचार कर रही हैं. एक टीम में 12 कलाकार शामिल हैं. रविवार को शिक्षा विभाग के डीपीओ महेश प्रसाद द्वारा ग्रुप संख्या एक व तीन के कलाकारों को बीआरसी प्रांगण में बुलाया गया. इस दौरान डीपीओ द्वारा कलाकारों को कार्यक्रम प्रस्तुति करने के लिए मैप दिया गया. इसी बीच कलाकारों ने ड्रेस की मांग की, तो उनके द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया, जिसके बाद कलाकार भड़क उठे और डीपीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डीएम आवास पर डीएम से मिलने पहुंचे. इस दौरान कलाकारों ने प्रदर्शन भी किया, लेकिन जिलाधिकारी को किसी कार्य में व्यस्त रहने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो सकी.
इसके बाद उस रास्ते से जा रहे एसडीओ के वाहन को रोक कर विरोध किया. इस दौरान कलाकार फिरोज अहमद, सोनू कुमार सिन्हा, इंद्रजीत मलाकार, उषा कुमारी, प्रतिमा कुमारी, पिंकी कुमारी, पूनम कुमारी, खुशबू कुमारी, रीता कुमारी, ज्ञांति कुमारी, आरजीआर बाजी सहित अन्य कलाकारों ने कहा कि उन लोगों को ड्रेस नहीं दी जा रही है और न ही पैसा. यहां तक कि ट्रेनिंग का भी पैसा नहीं मिला है.
जिस बीआरसी में ठहरते हैं, वहां पर न तो बिछावन रहता है और न ही जरूरत के दूसरे सामान. इसके कारण हम सभी कलाकारों को परेशानी होती है. एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद ने तुरंत जिला शिक्षा पदाधिकारी से दूरभाष पर बात की और कलाकारों की समस्या को दूर करने को कहा. इसके बाद कलाकार शांत हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें