36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएवी पब्लिक स्कूल के शुल्क वृद्धि पर बनी सहमति

मेयर जितेंद्र तिवारी से मिल कर वृद्धि के खिलाफ हस्तक्षेप की मांग यूपी की तर्ज पर बंगाल में भी निजी स्कूलों की फीस वृिद्ध पर सरकार अंकुश लगाये आसनसोल : कन्यापुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के शुल्क वृद्धि के विरोध में अभिभावकों ने गुरुवार को स्कूल के समक्ष प्रदर्शन किया और वृद्धि के निर्णय को […]

मेयर जितेंद्र तिवारी से मिल कर वृद्धि के खिलाफ हस्तक्षेप की मांग
यूपी की तर्ज पर बंगाल में भी निजी स्कूलों की फीस वृिद्ध पर सरकार अंकुश लगाये
आसनसोल : कन्यापुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के शुल्क वृद्धि के विरोध में अभिभावकों ने गुरुवार को स्कूल के समक्ष प्रदर्शन किया और वृद्धि के निर्णय को अविलंब वापस लेने का आग्रह किया. ग्राहकों के प्रदर्शन को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों क ो वार्ता के लिए बुलाया.
प्रदर्शनकारी अभिभावकों में से पांच सदस्यों की टीम स्कूल प्रबंधन से शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर वार्ता में शामिल हुयी. अभिभावक पक्ष से आसनसोल नॉर्थ चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव मनोज भाष्कर, वार्ड संख्या 27 के पार्षद दीपक कुमार साव, राजेश खेमका, स्कूल प्रबंधन पक्ष से प्रिंसिपल कल्याणी नायक, स्कूल अधीक्षक एम घोषाल व अन्य शिक्षक उपस्थित थे.
अभिभावक पक्ष ने स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल डेवलपमेंट के नाम पर री-एडमिशन शुल्क में बढोत्तरी किये जाने पर आपत्ति जतायी और कहा कि हर वर्ष स्कूल प्रबंधन मनमाने तरीके से शुल्क में बढोत्तरी कर देता है. बैठक में वार्षिक विकास शुल्क में 1,110 रूपये की कमी की गयी, परीक्षा शुल्क तीन सौ रूपये को दो बार में देने पर सहमति बनी. अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के निर्णय का स्वागत किया.
इसके पूर्व अभिभावकों के दूसरे गुट ने विभिन्न शुल्कों में वृद्धि के विरोध में नगर निगम मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और मेयर जितेंद्र तिवारी से मिल कर मामले में हस्तक्षेप की मांग की.
अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रबंधन के अप्रत्याशित वृद्धि के तरीके से अभिभावक आहत हैं. स्कूल में बहुत से मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चे पढ़ते हैं. बहुत से अभिभावकों के दो से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं. वृद्धि से दूसरे खर्च और घर का बजट प्रभावित होगा. उन्होंने कहा कि वृद्धि को लेकर निदृष्ट नीति होनी चाहिए. दूसरे राज्यों में स्कूलों द्वारा सालाना आठ प्रतिशत से ज्यादा की शुल्क वृद्धि को लेकर आपत्ति जतायी गयी है.
उत्तर प्रदेश में भी निजी स्कूलों के शुल्क वृद्धि पर राज्य सरकार ने एतराज जताया है. उसी प्रकार बंगाल में निजी स्कूलों की फ ी वृद्धि पर सरकार हस्तक्षेप करे और अंकुश लगाये. दाखिले के समय स्कूल प्रबंधन ने इस तरह की वृद्धि से इंकार किया था. मेयर श्री तिवारी ने अभिभावकों से मामले को लेकर लिखित शिकायत देने का आग्रह किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें