29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माकपा कर्मियों ने एसडीओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

डिजिटल राशन कार्ड में बड़े पैमाने पर रही गड़बड़ियों को दूर करने की मांग तृणमूल कार्यालय से वितरण होने के कारण हो रही इसके लिए निवासियों से वसूली आसनसोल. डिजिटल राशनकार्ड वितरण में भड़े पैमाने पर हुयी गड़बड़ी तथा प्रशासन के बजाय सत्ताशीन तृणमूल कांग्रेस के कार्यालयों से इसके वितरण के खिलाफ माकपा की आसनसोल […]

डिजिटल राशन कार्ड में बड़े पैमाने पर रही गड़बड़ियों को दूर करने की मांग
तृणमूल कार्यालय से वितरण होने के कारण हो रही इसके लिए निवासियों से वसूली
आसनसोल. डिजिटल राशनकार्ड वितरण में भड़े पैमाने पर हुयी गड़बड़ी तथा प्रशासन के बजाय सत्ताशीन तृणमूल कांग्रेस के कार्यालयों से इसके वितरण के खिलाफ माकपा की आसनसोल जोनल कमेटी ने बुधवार को महकमाशासक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया तथा महकमाशासक प्रलय रायचौधरी को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा. इसके पहले पार्टी कर्मियों तथा समर्थकों ने रवींद्र भवन के सामने से महकमाशासक कार्यालय तक जुलूस निकाला.
महकमाशासक कार्यालय के भवन कर्मियों को संबोधित करते हुए माकपा जिला सचिन मंडली के सदस्य पार्थो मुखर्जी ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड धारकों के लिए डिजिटल राशन कार्ड निर्गत किया जा रहा है. इसके लिए तीन लाख आवेदकों से आवेदन पत्र लिये गये हैं. लेकिन मात्र 40 हजार लोगों के राशनकार्ड बन सके हैं. इनमें से 37 हजार का ही वितरण हो रहा है. इन राशनकार्ड में भारी गड़बड़ी है. कार्डधारक के नाम में अशुद्धि के साथ ही परिवार के सदस्यों की संख्या में भी भारी गड़बड़ी है.
बार-बार फॉर्म भरने के बाद भी इन अशुद्धियों को दूर नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 2.60 लाख पुराने कार्डो का क्या होगा, इस मुद्दे पर संशय बना हुआ है. उन्होंने कहा कि इन कार्डो का वितरण सरकारी कार्यालयों से न होकर तृणमूल कार्यालयों से हो रहा है. इसके कारण इसके लिए तृणमूल कर्मी कार्डधारकों से राशि की वसूली भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब भी राशम दुकान से खाद्यान्न का वितरण हो रहा है, सभी कार्ड धारक पहुंच रहे हैं. इससे अराजक स्थिति बन रही है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस स्थिति का समाधान करना होगा.
उन्होंने कहा कि महकमाशासक को ज्ञापन सौंप कर अविलंब समाधान करने का आग्रह किया गया है. इस कार्यालय पर यह ट्रेलर है. पूरी फिल्म का प्रदर्शन आगामी 13 फरवरी को नगर निगम मुख्यासय पर होगा. इन मांगों के समर्थन में मुख्यालय का घेराव कर उसे पूरी तरह अचल कर दिया जायेगा.
इसके पहले रवींद्र भवन के सामने से पार्टी समर्थकों तथा कर्मियों ने जुलूस निकाला. वे नारे लगाते हुए कोर्ट परिसर होकर महकमाशासक कार्यालय पहुंचे. वहां प्रदर्शनकारियों ने महकमाशासक कार्यालय परिसर में घुसने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस अधिकारियों तथा कर्मियों ने उन्हें रोक दिया.
बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद प्रदर्शनकारी परिसर में घुसे. उनके शिष्टमंडल ने महकमाशासक श्री रायचौधरी को ज्ञापन सौंपा. शिष्टमंडल में श्री मुखर्जी, विधायक जहांनारा खान, सुप्रिय राय, पूर्व मेयर तापस राय, पार्षद वसीमूल हक तथा मनोज दत्त शामिल थे. महकमाशासक श्री रायचौधरी ने कहा कि डिजिटल राशन कार्ड में कुछ तकनीकी गड़बड़ियां हैं. शीघ्र इन्हें दूर किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें