28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बर्दवान, वीरभूम में डूबे सैकड़ों गांव

दक्षिण बंगाल में बारिश ने बरपाया कहर, नदियां उफनायीं पानागढ़ : दक्षिण बंगाल के वीरभूम, बर्दवान सीमावर्ती इलाके में बह रही भागीरथी, अजय, दामोदर, हिंगला आदि नदियां जलस्तर बढ़ने से उफान पर हैं. सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. सांइथियां में मयूराक्षी नदी से बालू उठाने गये छह ट्रक नदी में […]

दक्षिण बंगाल में बारिश ने बरपाया कहर, नदियां उफनायीं
पानागढ़ : दक्षिण बंगाल के वीरभूम, बर्दवान सीमावर्ती इलाके में बह रही भागीरथी, अजय, दामोदर, हिंगला आदि नदियां जलस्तर बढ़ने से उफान पर हैं. सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. सांइथियां में मयूराक्षी नदी से बालू उठाने गये छह ट्रक नदी में बह गये.
दुर्गापुर बैरेज से अभी तक 52हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इस कारण बर्दवान के सैकड़ों गांव पानी में डूब गये हैं. शनिवार को दोपहर बाद डीवीसी ने पुन: 25 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया. भागीरथी और अजय नदी का जलस्तर बढ़ने से आसपास के सैकड़ों गांव भी प्लावित हो गये हैं. बर्दवान जिला प्रशासन इस दिशा में उक्त गांवों में राहत पहुंचाने के लिये तत्पर है. समस्त ब्लॉक अधिकारियों को तत्पर रहने का निर्देश जारी किया गया है.
कांकसा ब्लॉक के अजय नदी के किनारे अवस्थित गांव में भी पानी घुस गया है. इस कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.
रात भर हुयी लगातार बारिश के कारण कटवा, कालना, पूर्वस्थली, मंतेश्वर, केतुग्राम, बर्दवान रायना आदि ब्लॉक क्षेत्रों में नदियों का पानी प्रवेश कर जाने से स्थिति भयावह हो गयी है. हिंग्ला नदी का जलस्तर बढ़ने से 60 नंबर हाइवे के ऊपर से पानी बहने के कारण हाइवे अवरुद्ध हो गया है. जिला प्रशासन ने बताया कि शिविर में राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है.
सांपों का बढ़ा उपद्रव
बर्दवान जिले में भारी बारिश के दौरान दो की मौत हो गयी तथा एक लापता है. दीवार गिरने से तीन घायल हुये हैं. जिला पुलिस सूत्रों ने बताया कि सांपों का उपद्रव बारिश के कारण बढ़ गया है.
भातार में सांप के काटने से नासिरग्राम निवासी 10वीं के छात्र रिंडू मंडल(17) की मौत हो गयी. दूसरी ओर आउसग्राम थाना के एड़ाल ग्राम निवासी रावण हेमब्रम (29) की मौत भी सांप के काटने से हो गयी.मंतेश्वर थाना के आमाटिया ग्राम निवासी गौतम मालिक (31) पानी में बह गया है.
जिला राहत व बचाव अधिकारी मृत्युंजय हलदर ने बताया कि नौका से बांका नदी पार करते वक्त तीन ग्रामीण लापता हो गये हैं.
बैरेज से 54 हजार 575 पानी छोड़ा गया
दुर्गापुर. लगातार हो रही बारिश के कारण दुर्गापुर बैरेज(डीवीसी) में जलस्तर बढ़ने के कारण शनिवार को बैरेज प्रबंधन ने कैनल से साढ़े 54 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा. प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि अब तक क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति नहीं बनी है.
ब्रिज के उपर बह रहा सिंधारण नदी का पानी
अंडाल. अंडाल रेल के डीएसओ बाई ब्रिज के उपर से सिधारण नदी का पानी बहने से डीएसओवाई याड,हंप यार्ड के कर्मियों तथा गोपाल माठ से अंडाल एवं श्रीरामपुर होकर जानेवाले ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने कहा कि डीएसटीपीएस द्वारा सिधारण नदी का पानी उपयोग में लाया जाता है. उसे ही जल प्रवाह की उचित व्यवस्था करनी चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें