29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिसकर्मियों पर बम, विपक्षियों के घर जलाने की धमकी का आरोप

पानागढ़ : पंचायत चुनावों के दौरान पुलिसकर्मियों को बम मारने तथा निर्दल प्रत्याशियों के घरों में आग लगाने की सार्वजनिक घोषणा करने के आरोपी रहे बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को सिउड़ी सीजीएम अदालत में सोमवार को पहुंचने के महज पांच मिनट में ही अग्रिम जमानत मिल गयी. कोर्ट ने उन्हें एक हजार रुपये […]

पानागढ़ : पंचायत चुनावों के दौरान पुलिसकर्मियों को बम मारने तथा निर्दल प्रत्याशियों के घरों में आग लगाने की सार्वजनिक घोषणा करने के आरोपी रहे बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को सिउड़ी सीजीएम अदालत में सोमवार को पहुंचने के महज पांच मिनट में ही अग्रिम जमानत मिल गयी.
कोर्ट ने उन्हें एक हजार रुपये के व्यक्तिगत मुचलके पर अग्रिम जमानते दी. यह निर्णय कोर्ट के कई वरीय अधिवक्ताओं के बीच चर्चा का विषय रहा. विरोधी दलों के नेताओं के भी सुर तेज हो गये हैं.
कोर्ट सूत्रों ने बताया कि उनके अग्रिम जमानत की सारी तैयारियां पहले से ही कर ली गयी थी. उनके अधिवक्ता ने जिला कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी. उसके बाद मंडल कोर्ट में पहुंचे. उनके पहुंचने के पांच मिनट के भीतर ही जमानत अर्जी पर सुनवाई शुरू हो गयी.
कोर्ट में सरकारी वकील भी नहीं पहुंचे थे. इस कारण पुलिस के स्तर से जनसभा में उनके द्वारा दी गयी धमकी और विरोधियों के घर फूंकने के रिकार्ड आवाज की रिपोर्ट कोर्ट में पेश न हो सकी. निचले कोर्ट ने अनुब्रत को आगामी सात जुलाई को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया था. लेकिन इसके पूर्व ही सोमवार को अनुब्रत मंडल को अग्रिम जमानत मिल गयी.
बीते 17 जुलाई, 2013 को बीरभूम जिले के पाड़ुई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मंडल ने भड़काउ भाषण देते हुए पुलिस को बम मारने की धमकी तथा विरोधी दलों के नेताओं के घरों को आग लगाकर फूंकने की धमकी भरे भाषण दिये थे.
इसके बाद ही विरोधी दल के नेता सागर घोष की नृशंस हत्या तथा कई पुलिस ऑफिसरों पर बमबाजी की घटना भी घटी. राजनीतिक दबाव के बाद पुलिस ने अनुब्रत के खिलाफ मामला दायर किया.
एक सप्ताह पूर्व ही पुलिस ने सिउड़ी सीजीएम कोर्ट में अनुब्रत के भड़काउ वक्तव्य की रिपोर्ट कोर्ट में जमा की थी. कोर्ट ने अनुब्रत को आगामी सात जुलाई को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश भी दिया. अनुब्रत द्वारा अग्रिम जमानत की अर्जी दी.
सीपीएम नेता व पूर्व सांसद सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि तृणमूल सरकार में सब कुछ संभव है. घर जाकर भी जमानत दी जा सकती थी. राज्य में लोकतंत्र नहीं, राजतंत्र की सरकार चल रही है. थाना उड़ाने वाले को भी जमानत मिल रही. पुलिस को बम मारने वाले को भी जमानत मिल रही है. भाजपा नेता व विधायक शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ही कानून व्यवस्था धराशाही हो गयी है. बीरभूम में तो पुलिस तृणमूल के कार्यकर्ता बन गयी है.
कांग्रेस विधायक के खिलाफ प्राथमिकी
पानागढ़ मुर्शिदाबाद जिले के खड़ग्राम के कांग्रेस विधायक आशीष मजीति के खिलाफ जनसभा में पुलिस को कुकुर (कुत्ता) कहकर संबोधित करने के मामले में बीरभूम जिले की माड़ग्राम थाना पुलिस ने स्वत: हस्तक्षेप करते हुए उक्त विधायक के खिलाफ विभिन्न धारा लगा कर मामला दायर किया. दायर एफआइआर में विभिन्न धाराओं के साथ गैर जमानती धारा भी शामिल है.
रविवार को माड़ग्राम में कांग्रेस की एक जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी समेत विधायक आशीष भी पहुंचे थे. अपने वक्तव्य के दौरान ही आशीष ने राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए पुलिस की भूमिका पर प्रश्न उठाते हुए कुत्ता कह संबोधित किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें