32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मधुपुर-गिरिडीह रेल खंड बना ग्रीन कॉरीडोर

आसनसोल. रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेल भवन दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत मधुपुर-गिरिडीह ग्रीन कॉरीडोर का उद्घाटन कर पूर्व रेलवे को समर्पित किया. इसके साथ ही पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के इस भाग में चल रहे सभी पांच जोड़ी ट्रेनों को जैव शौचालयों के साथ जोड़ दिया गया […]

आसनसोल. रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेल भवन दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत मधुपुर-गिरिडीह ग्रीन कॉरीडोर का उद्घाटन कर पूर्व रेलवे को समर्पित किया. इसके साथ ही पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के इस भाग में चल रहे सभी पांच जोड़ी ट्रेनों को जैव शौचालयों के साथ जोड़ दिया गया है.
जिससे रेल पटरियों पर मानव अपशिष्ट का शून्य निर्वाहन सुनिश्चित किया जा सके. रेल मंत्री श्री प्रभु ने कहा कि भारतीय रेल के विभिन्न जोनों में ग्रीन कॉरीडोर की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ किये गये स्वच्छ भारत मिशन में प्रभावी योगदान को गति देने के लिए की गयी है. उन्होंने कहा कि ऐसे ग्रीन कॉरीडोर में चलने वाली ट्रेनों से मानव अपशिष्ट का निर्वाहन बंद कर देता है. जिससे रेल पटरियों पर प्रदूषण की संभावना कम हो सकेगी.
ग्रीन कॉरीडोर में चलने वाली ट्रेनों को जैव शौचालयों के साथ जोड़ दिया गया है. आसनसोल रेल मंडल की 38 किलोमीटर लंबी मधुपुर गिरिडीह ग्रीन कॉरीडोर पूर्वी रेल का दूसरी ग्रीन गलियारा बन गया है. इसके पहले मालदा केल मंडल में भागलपुर-बंका रेल खंड को ग्रीन कॉरीडोर में बदला जा चुका है. इसका उद्घाटन रेलमंत्री श्री प्रभू ने बीते 16 अगस्त को किया था. उसी दिन से पूरे रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया गया था. यह पखवाड़ा 16 अगस्त से 31 अगस्त तक चलेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें