30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीएसटी से न घबराएं दवा व्यवसायी: सीए अरविंद

बराकर : जीएसटी आनेवाले दिनों में आसान और सरल होगा. व्यवसायियों को व्यवसाय करने में काफी सुविधा होगी. केन्द्र सरकार ने जीएसटी को ब्यापारियों के हित में लागू किया है. इससे भयभीत नहीं होना चाहिए-उक्त बातें बराकर के सीए अरबिंद पोद्दार ने केमिस्ट एण्ड ड्रग एसोसिएसन (आसनसोल) द्वारा कुल्टी क्लब में आयोजित सोमिनार में कही. […]

बराकर : जीएसटी आनेवाले दिनों में आसान और सरल होगा. व्यवसायियों को व्यवसाय करने में काफी सुविधा होगी. केन्द्र सरकार ने जीएसटी को ब्यापारियों के हित में लागू किया है. इससे भयभीत नहीं होना चाहिए-उक्त बातें बराकर के सीए अरबिंद पोद्दार ने केमिस्ट एण्ड ड्रग एसोसिएसन (आसनसोल) द्वारा कुल्टी क्लब में आयोजित सोमिनार में कही.
उन्होंने कहा कि जीएसटी टैक्स 17 टैक्सों को मिलाकर बना है. 20 लाख रु पया से 75 लाख रु पया तक का ब्यापार करने वाले ब्यापारी ही जीएसटी के दायरे में आते है . किराना की दुकान मे बिकने वाला सामान जीएसटी के तहत नहीं है. इसमे से कुछ ही सामान जीएसटी में है. कारोबार पर मात्न एक प्रतिशत जीएसटी है. जिसका लाभ ब्यापारियों को मिलेगा. दवा के थोक एवं खुदरा बिक्र ेता जीएसटी को लेकर बहुत आशंकित हैं.
ज्यादातर ऐसे ब्यापारी 20 लाख से नीचे का कारोबार करते है. खुदरा ब्यवसायियों को बिल बनाना होगा. क्योकि छापेमारी होने पर वह काम आयेगा. उन्होंने कहा कि 75 लाख सालाना टर्न ओवर होने पर एक प्रतिशत टैक्स देना होगा. एसोसिएसन के महकमा शाखा सचिव सत्येन बनर्जी, अध्यक्ष तपन दान, शंकर शर्मा, शिव शर्मा, कालू गर्ग, शिव शर्मा, बंशी दा, राजेन्द्र गुप्ता, संजय गर्ग, बबलू कोणार्क, कुंतल राय, कंचन राय, पारस राय, नरेश खेमानी आदि उपस्थित थे. शंकर शर्मा ने श्री पोद्दार एवं अतिथियों को सम्मानित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें