32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नागरिक सुविधा, हेल्थ पर होगा मुख्य जोर

नगर निगम के आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने स्वीकार किया कि शहर शांत होने के कारण यहां नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराना आसान है. उन्होंने नागरिक सुविधा तथा स्वास्थ्य पर विशेष जोर देने का आवश्यकता जतायी. आसनसोल. आसनसोल नगर निगम के नव नियुक्त आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने कहा कि नगर निगम इलाकों में बुनियादी नागरिक […]

नगर निगम के आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने स्वीकार किया कि शहर शांत होने के कारण यहां नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराना आसान है. उन्होंने नागरिक सुविधा तथा स्वास्थ्य पर विशेष जोर देने का आवश्यकता जतायी.
आसनसोल. आसनसोल नगर निगम के नव नियुक्त आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने कहा कि नगर निगम इलाकों में बुनियादी नागरिक परिसेवाओं एवं अस्पतालों में स्वास्थ्य परिसेवा को बेहतर करने के लिए कई नयी योजनाओं पर कार्य चल रहा है. इनका मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक नागरिक सेवा उपलब्ध कराना है. शुक्रवार को विशेष भेंट में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य परिसेवाओं की बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए जिला अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में नियमित रूटीन विजिट किया जायेगा. जिला अस्पताल का सौंदर्यीकरण कार्य को गति दी जायेगी. दवा के साथ स्वास्थ्य में तेज सुधार के लिए माहौल को बेहतर और अस्पताल को साफ सुथरा रखने के लिए सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाई जायेगी.
आयुक्त श्री कादरी ने कहा कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था बेहतर करने के लिए जल्द ही जिला अस्पताल के अधीक्षक के साथ बैठक की जायेगी.
बैठक में अस्पताल के बायोमेट्रिक वेस्ट डिस्पोजल, अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या, स्टॉफ की संख्या, मरीजों के लिए साफ स्वच्छ पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने, पर्याप्त वाटर फिल्टर मशीन लगाने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जायेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसरों में लावारिस पशुओं की भरमार व बेरोकटोक आवाजाही को रोकने के लिए गार्ड को विशेष निर्देश दिये जायेंगे. परिवहन व्यवस्था को बेहतर रखने के लिए बरसात से पहले निगम इलाकों में टूटी और जजर्र सड़कों की मरम्मत करायी जायेगी. निगम से जरूरी अधिकारियों की टीम बनाकर शहर की सड़कों का मुआयना किया जायेगा. अतिरिक्त बंपरों की जांच की जायेगी. नालियों की सफाई की जायेगी.
उन्होंने कहा कि शहर में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्णतया रोक पहले से ही लगी हुयी है. लेकिन इस पर पूर्ण रूप से रोक नहीं लग सकी है. इसे पूर्ण रूप से प्रभावी बनाने के लिए अभियान शुरू किया जायेगा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कारणो से महानगरों में प्लास्टिक और पोलिथिन पर पूर्णतया रोक है. आसनसोल नगर निगम इलाकों में भी इसे पूरी तरह बंद कराया जायेगा. स्कूलों में निरीक्षण कर पठन-पाठन का माहौल, ढांचागत सुविधाएं, मिड डे मील आदि की जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें