31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रों ने प्रदूषणमुक्त भारत बनाने की ली शपथ

प्रदूषण मुक्त करने की दिलायी गयी शपथ करपी(अरवल) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कलवालिया बिगहा में प्रदूषण मुक्त भारत बनाने के लिए छात्र -छात्राओं को शपथ दिलायी गयी. शपथ दिलाने के पश्चात विद्यालय प्रभारी अरुण कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमलोग आज विभिन्न प्रकार से अपने आसपास के […]

प्रदूषण मुक्त करने की दिलायी गयी शपथ
करपी(अरवल) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कलवालिया बिगहा में प्रदूषण मुक्त भारत बनाने के लिए छात्र -छात्राओं को शपथ दिलायी गयी. शपथ दिलाने के पश्चात विद्यालय प्रभारी अरुण कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमलोग आज विभिन्न प्रकार से अपने आसपास के क्षेत्रों को प्रदूषित करने में लगे है.
केवल गंदगी लगना ही प्रदूषण को फैलाने नहीं है. हमलोग विभिन्न प्रकार से इस सुंदर प्राकृतिक को प्रदूषित करने में जुटे है.जिसमें वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, जल प्रदूषण भी शामिल है. जिस प्रकार से लोग जानते हुए अनजान वन प्राकृतिक को प्रदूषित कर रहे है यदि यही स्थिति रही तो आने वाले समय में हम सभी विभिन्न प्रकार के रोगों से पीड़ित हो जाएंगे. महत्वपूर्ण पर्व दीपावली नजदीक आ गयी है. हम लोग पटाखे फोड़ पैसा की तो बर्वादी करंगे ही उससे ज्यादा हमलोग प्रदूषित करेंगे.
इसलिये आप लोग न तो पटाखे फोड़े और दूसरे लोगों को भी ऐसा करने से मना करे. बच्चों को प्रदूषण से होने वाले नुकसान की जानकारी दी गयी. पर्व पर बड़े पैमाने पर पताखों के छोड़ने से वातावरण में जहरीले गैस की मात्रा में वृद्धि हो जाती है. तभी हमलोग इस सुंदर प्राकृतिक को प्रदूषित होने से रोक सकते है. इस मौके पर विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यगण भी उपस्थित थे .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें