33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीजल अनुदान में लाएं तेजी

आयोजन. डीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक अरवल : समाहरणालय सभा कक्ष में सभी विभाग के पदाधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा की गयी. बैठक की अध्यक्षता डीएम आलोक रंजन घोष ने की. बैठक में उन्होंने कृषि विभाग को डीजल अनुदान की राशि शत-प्रतिशत किसानों के बीच वितरण करने का निर्देश दिया. उन्होंने […]

आयोजन. डीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

अरवल : समाहरणालय सभा कक्ष में सभी विभाग के पदाधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा की गयी. बैठक की अध्यक्षता डीएम आलोक रंजन घोष ने की. बैठक में उन्होंने कृषि विभाग को डीजल अनुदान की राशि शत-प्रतिशत किसानों के बीच वितरण करने का निर्देश दिया. उन्होंने जिले के खाद का भंडारण समुचित मात्रा में रखने तथा निर्धारित मूल्य पर खाद बिक्री कराने का निर्देश दिया.
उन्होंने रात्रि चौपाल कार्यक्रम को संचालन करने के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को चौपाल कार्यक्रम में कल्याणकारी योजनाओं के साथ मुख्य फोकस शौचालय निर्माण पर, स्कूल, आंगनबाड़ी, पीडीएस दुकान सहित अन्य विभागों के संबंध में अद्यतन जानकारी ग्रामीणों से लेने का निर्देश दिया तथा इस दौरान स्थल का निरीक्षण करने को कहा. उन्होंने बिजली विभाग को नवोदय विद्यालय में लगातार बिजली की अापूर्ति करने को कहा.
पीएचइडी को जिले में खराब चापाकलों को शीघ्र मरम्मत करने तथा चापाकल की खराबी की शिकायत आने पर त्वरित कार्रवाई के तहत निष्पादन करने को कहा. बैठक में उन्होंने भवन विभाग को अधिकारियों के लिए निर्माणाधीन भवन के लिए निर्माणाधीन भवन के आवास परिसर में मिट्टी भराई एवं पार्क निर्माण के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया. भवन विभाग ने बताया कि आइटीआइ भवन निर्माण कार्य 90 फीसदी पूरा हो गया है. बैठक में उन्होंने आपूर्ति विभाग को नियमित पीडीएस की दुकानों को जांच करने एवं एसआइओ प्रत्येक माह में पांच से 10 तारीख तक जमा कराने का निर्देश दिया. बैठक में एसडीओ, उपसमाहर्ता, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी सहित सभी विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.
शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है सरकार: रघुवर
कुर्था अरवल. शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है राज्य सरकार. वेतनमान के नाम शिक्षकों को छल रही है उक्त बातें रविवार को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित प्रखंड सम्मेलन को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष रघुवर रजक ने कही. साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन न दे सरकार के शिक्षकों के प्रति उदासीन रवैये को दर्शाती है. नवंबर का आवंटन राज्यकर्मियों का दर्जा सरकार द्वारा शिक्षकों को न देना बंधुआगिरी व गुलामी प्रथा को याद दिलाती है जिसे समाप्त करने के लिए संघ अनवरत संघर्ष करेगा.
वहीं सम्मेलन के उपरांत प्रखंड कमेटी का गठन किया गया, जिसमें प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार, उपाध्यक्ष नवनीत कुमार, सचिव शहीद अख्तर, कुलदीप पंडित एवं कोषाध्यक्ष विनोद कुमार को चुना गया. इस मौके पर संघ के महासचिव नागेंद्र सिंह, राकेश कुमार, छाया कुमारी समेत कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपना विचार व्यक्त किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें