29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, बदमाशों पर कार्रवाई

सांस्कृतिक भवन में नियंत्रण कक्ष बनाया अरवल ग्रामीण : ईद-उल-फितर को लेकर पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता डीएम आलोक रंजन घोष ने की .बैठक में चांद दृष्टिगोचर होने के अनुसार 26 जून को ईद मनाये जाने को लेकर आवश्यक निर्देश दिया. सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने के लिए असामाजिक,अापराधिक […]

सांस्कृतिक भवन में नियंत्रण कक्ष बनाया

अरवल ग्रामीण : ईद-उल-फितर को लेकर पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता डीएम आलोक रंजन घोष ने की .बैठक में चांद दृष्टिगोचर होने के अनुसार 26 जून को ईद मनाये जाने को लेकर आवश्यक निर्देश दिया. सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने के लिए असामाजिक,अापराधिक ,उग्रवादी तत्वों पर कड़ी नजर रखने तथा थोड़ी-सी भी शंका होने पर त्वरित निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. ऐसे तत्वों के मनसूबों पर पानी फेरने के लिए पर्व के पूर्व गुप्तचर विभाग स्थानीय चौकीदार ,दफादार एवं ग्राम पंचायत स्तरीय कर्मचारी से पूर्व सूचना संग्रह कर लेने का निर्देश दिया.
संग्रहित सूचना को वरीय पदाधिकारी देने तथा संभावित अशांति वाले क्षेत्र के संबंध में अविलंब वरीय पदाधिकारी को सूचना देने को कहा गया. अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर धारा 153 एवं 505 के तहत कार्रवाई करने को कहा गया. पर्व में शांति बनाये रखने के लिए सभी बीडीओ ,सीओ एवं थानाध्यक्षों को गण्यमान्य लोगों के साथ शांति समिति का बैठक करने का निर्देश दिया गया. बैठक के दौरान सांस्कृतिक भवन में नियंत्रण कक्ष का गठन कर 25 से 27 जून तक कक्ष में जेनेरेटर ,टीवी ,टेलीफोन समेत अन्य आवश्यक सुविधा उपलब्ध रखने का निर्देश दिया गया एवं नियंत्रण कक्ष के लिए टेलीफोन नंबर 06337-228984 जारी किया गया. एसडीएम को वरीय प्रभारी तथा एसडीओ एवं डीएसपी को विधि-व्यवस्था के लिए संपूर्ण प्रभार दिया गया.
बैठक में असैनिक शल्य चिकित्सा पदाधिकारी को सदर अस्पताल ,सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र ,स्वास्थ्य उपकेंद्र पर विशेष चिकित्सा नियंत्रण कक्ष गठित कर वरीय चिकित्सक से संचालन करने का निर्देश दिया गया तथा जीवनरक्षक दवाओं के साथ एंबुलेंस उपलब्ध रखने का निर्देश दिया गया.अग्निशमन पदाधिकारी को नियंत्रण कक्ष में फायर ब्रिगेड वाहन उपलब्ध रखने को कहा गया.बैठक में एडीएम नरेंद्र कुमार सिन्हा,जिला परिवहन पदाधिकारी राकेश रंजन,वरीय उपसमाहर्ता गणेश कुमार ,डीपीआरो सत्येंद्र प्रसाद ,डीएसपी शैलेंद्र कुमार समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें