34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योग करने से दूर होती हैं कई बीमारियां : बीडीओ

अरवल (ग्रामीण) : श्व योग दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न निजी व सरकारी विद्यालयों में योग शिविर का अायोजन किया गया. मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह, ज्योति रंजन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. योग शिविर में प्रशिक्षण […]

अरवल (ग्रामीण) : श्व योग दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न निजी व सरकारी विद्यालयों में योग शिविर का अायोजन किया गया. मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह, ज्योति रंजन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. योग शिविर में प्रशिक्षण शैलेश कुमार के द्वारा दिया गया. इस दौरान कई आसन को बताया गया और लोगों को योगाभ्यास भी कराया गया.

इस अवसर पर अपने संबोधन में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि योग करने से कई प्रकार की बीमारियां दूर जाती हैं. यही कारण है कि आज पूरे विश्व के लोग योग दिवस मना रहे हैं और इसका लाभ भी उठा रहे हैं. इस अवसर पर विवेकानंद प्ले स्कूल में निदेशक एसके भारती के नेतृत्व में योगाभ्यास कराया गया. छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी योगाभ्यास किया. इस अवसर पर कमलेश शास्त्री, मंजू कुमारी के अलावा अन्य शिक्षक मौजूद थे.

वहीं, इंटरस्तरीय बालिका उच्च विद्यालय, असेम्बली ऑफ गॉड स्कूल ऑफ एजुकेशन अरवल सकरी, पाइस मिशन पब्लिक स्कूल, हिमालयन पब्लिक स्कूल उमैराबाद, डीएवी स्कूल बैदराबाद, बीन रे ऑफ अकादमी भदासी के अलावा अन्य निजी व सरकारी विद्यालय के बच्चों को योग के बारे में जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें