38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर बैठक

अरवल (ग्रामीण) : ख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक राज की अध्यक्षता में आगामी आठ जुलाई को न्यायालय परिसर में लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर पुलिस पदाधिकारी के साथ न्यायालय परिसर में बैठक की गयी. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर सभी लोग अपने-अपने स्तर से प्रयास […]

अरवल (ग्रामीण) : ख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक राज की अध्यक्षता में आगामी आठ जुलाई को न्यायालय परिसर में लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर पुलिस पदाधिकारी के साथ न्यायालय परिसर में बैठक की गयी. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर सभी लोग अपने-अपने स्तर से प्रयास करें तथा अपने क्षेत्र में स्थित सुलहनीय वादों का निबटारा राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से कराने का प्रयास करें.

इसके लिए अपने-अपने स्तर से प्रचार-प्रसार करें. उन्होंने पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में न्यायालय से भेजे गये संभव का तामिला करा कर ससमय प्रतिवेदन देने एवं जब्त सामान या वाहनों की सूची न्यायालय में यथाशीघ्र भेजें. अनुसंधान के क्रम में अंत्यपरीक्षण प्रतिवेदन एवं जख्म आरोपपत्र दाखिल करने के आरोपपत्र समर्पित करें. आरोपपत्र में गवाहों के नाम व पता के साथ-साथ मोबाइल नंबर भी अंकित करें. अनुसंधानकर्ता स्वयं रिक्यूजिशन लेकर ससमय न्यायालय में आएं.

अनुसंधान के क्रम में पुलिस पदाधिकारी दफा 41 (1) दप्रसं में अभियुक्त पर नाेटिस के पश्चात अभियुक्त द्वारा अनुसंधान में सहयोग, गवाहों से छेड़छाड़ नहीं करने, ससमय उपस्थित रहने का बंध पत्र लेकर ही इसका लाभ अभियुक्त को इसका लाभ दें तथा आरोपपत्र या पूर्व में न्यायालय में अभियुक्त को प्रस्तुत करें. इस अवसर पर एसीजेएम अरुण कुमार, संजीव कुमार, केके चौधरी, एसडीजेएम माधवेंद सिंह, मुंसिफ राकेश कुमार राकेश, डीएसपी शैलेंद्र कुमार सहित सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें