33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीन विवाद ने ले ली चार जिंदगियां

क्राइम . सगा भाई व उसकी पत्नी की हत्या का आरोपित था बुजुर्ग दंपती मृत वृद्ध दंपती अपने भाई व भावज की हत्या के आरोप में जेल में बंद थे. दो वर्ष बाद जमानत पर जेल से निकले थे. सोमवार को उपनयन का भोज खाने दूसरे गांव गये थे और मंगलवार की सुबह दोनों की […]

क्राइम . सगा भाई व उसकी पत्नी की हत्या का आरोपित था बुजुर्ग दंपती

मृत वृद्ध दंपती अपने भाई व भावज की हत्या के आरोप में जेल में बंद थे. दो वर्ष बाद जमानत पर जेल से निकले थे. सोमवार को उपनयन का भोज खाने दूसरे गांव गये थे और मंगलवार की सुबह दोनों की लाश िमली.
अररिया : दो भाइयों के बीच जमीन विवाद इतना गहरा गया कि एक के बाद एक चार लोगों की जान चली गयी. थोड़ी सी वशोवास जमीन के लिए सगे भाई ने भाई व भावह की हत्या 2014 में कर दी. फिर प्रतिशोध की आग में जल रहे पीड़ितों ने बदले में दो आरोपितों की हत्या करा दी.
मंगलवार की सुबह अररिया आरएस ओपी क्षेत्र रहिकपुर वार्ड संख्या दो के वन विभाग के जंगल में मंगलवार को एक दंपती का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना पर डीएसपी फारबिसगंज सहित कई पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. शव की पहचान बथनाहा थाना क्षेत्र के मटियारी गांव निवासी मोहन झा व उसकी पत्नी शकुंतला देवी के तौर पर कर ली गयी. घटना के पीछे आपसी रंजिश बताया जाता है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. मोहन झा, पत्नी शकुंतला देवी, पुत्र चुन्नू झा अपने सहोदर भाई रिटायर्ड फौजी शुगानंद झा व भाभो राधा देवी की हत्या के मामले में दो वर्ष बाद जमानत पर कारा से निकले थे.
क्यों हुई थी रिटायर्ड फौजी की हत्या
बताया जाता है कि दोनों भाईयों के बीच बसोवास की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. यह विवाद इतना गहरा गया कि पांच जुलाई 2014 की देर शाम रिटायर्ड फौजी शुगानंद झा दूसरे गांव में यज्ञोपवीत कार्यक्रम से भोज खा कर घर लौटे. तो घात लगाये सहोदर भाई मोहन झा, भतीजा चुन्नू झा, पत्नी शकुंतला देवी ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. फिर पत्नी राधा देवी की हत्या कर शव को बकरा नदी में जोकीहाट थाना क्षेत्र में फेंक दिया था.
क्या कहते हैं मृतक मोहन झा के पुत्र
मां-पिता की जघन्य हत्या से आहत व परेशान पुत्र गिरजा नंद झा उर्फ चुन्नू झा ने कहा कि एक साजिश के तहत मेरे माता-पिता की हत्या की गयी है. उन्होंने अपने चचेरे भाई एसएसबी जवान सोनू झा सहित कई अन्य पर संदेह व्यक्त किया है. बदहवास चुन्नू झा ने कहा कि बार-बार इस तरह की धमकी दिया करता था.
क्या कहते हैं एसएसबी जवान
रिटायर्ड फौजी शुगानंद झा जिसकी हत्या वर्ष 2014 में हुई थी. उसका पुत्र सोनू झा एसएसबी जवान हैं. इन दिनों वह अररिया एसएसबी 52वीं बटालियन में है. उन्होंने कहा कि मैं सोमवार की रात ड्यूटी पर था. इस हत्या से मेरा कोई वास्ता नहीं है. मामले में 22 फरवरी को अंतिम गवाही होनी थी. मेरे मां-पिता के हत्यारोपी मोहन झा, चुन्नू झा, शकुंतला देवी को सजा मिलने का खौफ सता रहा था. मुझे फंसाने की नीयत से मेरे पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है.
क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक
इस बाबत पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि यह जघन्य हत्या है. प्रथम दृष्टया यह मामला रिभेंज में किया गया है. पुलिस छानबीन कर रही है. दोषी जो कोई भी होगा. उसे बख्शा नहीं जायेगा. इस दोहरे हत्या कांड की सच्चाई सामने लाने को चुनौती के रूप में लिया गया है.
वर्ष 2014 के पांच जुलाई की रात रिटायर्ड फौजी शुगानंद झा व उसकी पत्नी राधा देवी की उसके आंगन में ही गला रेत कर हत्या कर दी गयी थी. फिर एक चारपहिया से दोनों के शव को जोकीहाट थाना क्षेत्र के तारण पुल के समीप बकरा नदी में, तो दूसरे का सिरविहीन शव बकरा नदी में ही उदाहट के समीप से सात जुलाई को पुलिस ने बरामद किया था. मामले में गिरफ्तार मोहन झा व अन्य ने निशानदेही पर शव बरामद किया गया था. धड़ से अलग सिर व हत्या करने के प्रयोग में लायी गयी तलवार भी पुलिस ने बरामद किया था. इस बाबत बथनाहा (जोगबनी) थाना कांड संख्या 70/14 दर्ज किया गया था. तत्कालीन एसपी शिवदीप लांडे ने इस घटना को जघन्य मानते हुए घटना के उद्भेदन को चुनौती के तौर पर लिया था. सहोदर भाई की हत्या करने की बात मोहन झा ने स्वीकार की थी. घटना में मोहन झा का पुत्र चुन्नू झा, चुन्नु झा का साला सहित चुन्नू झा की मां शकुंतला देवी भी गिरफ्तार हुई थी. दो वर्ष बाद 2016 के अक्तूबर माह में माननीय उच्च न्यायालय के जमानत मिलने पर मोहन झा कारा से बाहर निकले थे, जबकि चुन्नू झा व उसकी मां शकुंलता देवी मोहन झा से पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आ गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें