32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ढोल-नगाड़ों के साथ शृंखला में शामिल हुए लोग

अररिया : शनिवार को शराबंदी के समर्थन में लगे मानव शृंखला निर्माण के दौरान कई दिलचस्प नजारे सड़कों पर देखने को मिले. दूर-दूर तक फैले कतार में सबका ध्यान अपनी और आकर्षित करने के लिए लोग कई तरह के जतन करते दिखे. टॉल प्लाजा के पास तो बांसबाड़ी वार्ड संख्या सात के लोगों का एक […]

अररिया : शनिवार को शराबंदी के समर्थन में लगे मानव शृंखला निर्माण के दौरान कई दिलचस्प नजारे सड़कों पर देखने को मिले. दूर-दूर तक फैले कतार में सबका ध्यान अपनी और आकर्षित करने के लिए लोग कई तरह के जतन करते दिखे.

टॉल प्लाजा के पास तो बांसबाड़ी वार्ड संख्या सात के लोगों का एक समूह ढोल नगाड़ों के साथ इसमें भाग लेने पहुंचा था. समूहबद्ध लोगों ने ढोल, नगाड़े व अन्य पारंपरिक वाद्ययंत्रों की आवाज से शृंखला में खड़े लोगों का उत्साह बढ़ाने का काम किया. लोग उत्साहित होकर ढोल नगाड़े की थाप पर खुद को थिरकने से भी नहीं रोक सके.
जनप्रतिनिधि रख रहे थे लोगों का ख्याल
मानव शृंखला की सफलता में त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही. पंचायत के मुखिया, सरपंच, समिति के अलावा वार्ड सदस्यों ने भी अपने स्तर से इस मुहिम को सफल बनाने का हर संभव प्रयास किया. मुख्यालय से सटे पंचायत के मुखिया सहित अन्य प्रतिनिधि अहले सुबह से लोगों का हुजूम लेकर निर्धारित जगहों पर पहुंचने लगे थे. इतना ही नहीं प्रतिनिधि आपसी एकजुटता का मिसाल पेश करते हुए शृंखला में खड़े लोगों का ध्यान रख रहे थे.
इसके लिए स्थानीय स्तर पर पेयजल व नाश्ता पानी का इंतजाम भी किया गया था. इस क्रम में हड़ियाबाड़ा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि वारिश आलम, कमलदाहा के प्रतिनिधि मासूम रेजा व अन्य लोगों के लिए पानी शरबत व अन्य चीजों के इंतजाम करते देखे गये तो. चंद्रदेई मुखिया आसिफुर्रहमान भी लाइन में खड़े लोगों की भूख मिटाने के प्रयास बिस्कुट व खाने के अन्य चीजों का वितरण करते देखे गये.
कुर्साकांटा प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड में मानव शृंखला आशा के अनुरूप सफल रहा. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, जीविका दीदी व भारत साक्षरता मिशन के कर्मचारी स्कूली छात्रों, आंगनबाड़ी के सहायिका, सेविका व आम-आवाम से मानव शृंखला के दौरान कतार में खड़े रहे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें