34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीस करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार

धनतेरस को लेकर बाजार में देर शाम तक लोगों की आवाजाही लगी रही. लोगों ने सोना-चांदी, बर्तन, बाइक की खरीदारी की. अररिया : सुख, समृद्धि और वैभव के प्रतीक के तौर पर मनाये जाने वाले धनतेरस के त्योहार को लेकर जिले की व्यावसायिक गतिविधियां मंगलवार को अपने चरम पर रही. अररिया, फारबिसगंज, जोगबनी सहित जिले […]

धनतेरस को लेकर बाजार में देर शाम तक लोगों की आवाजाही लगी रही. लोगों ने सोना-चांदी, बर्तन, बाइक की खरीदारी की.
अररिया : सुख, समृद्धि और वैभव के प्रतीक के तौर पर मनाये जाने वाले धनतेरस के त्योहार को लेकर जिले की व्यावसायिक गतिविधियां मंगलवार को अपने चरम पर रही. अररिया, फारबिसगंज, जोगबनी सहित जिले के बड़े व्यावसायिक मंडियों व सर्राफा बाजार दिन भर होने वाली बिकवाली से गुलजार रहे. खरीदारी के लिए बाजारों में लोगों की आवाजाही देर शाम तक लगी रही.
लोगों ने मौके को खास बनाने के लिए दिल खोल कर खरीदारी की. इस वजह से धनतेरस को लेकर जिले भर में हुई खरीदारी ने पिछले सारे रिकोर्ड तोड़ डाले. देर शाम तक जिले भर में 20 करोड़ से ज्यादा के व्यवसाय का अनुमान लगाया जा रहा है. जिला मुख्यालय ही नहीं कस्बाई क्षेत्र के बाजारों में भी त्योहार की धूम नजर आयी. लोगों ने अपने जरूरत के हिसाब से खरीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ा.
घर की बरकत के लिए लोगों ने खरीदे बरतन
धनतेरस पर धातु के बरतन की खरीदारी को शुभ जानकर लोगों ने इसके खरीदारी में खूब दिलचस्पी दिखायी. इस खास मौके पर स्टील, पीतल सहित अन्य धातु के बरतन कम वजनी और आकर्षक डिजाइन में उपलब्ध दिखे. स्टील व्यवसायी कैलाश कुमार ने बताया कि अपने घर की बरकत के लिये धनतेरस में लोगों बरतन की खूब खरीदारी करते हैं. साल भर तो लोग प्लास्टिक के बने डिजायनर कप, थाली, प्लेट व अन्य सामानों की खरीदारी में ही रुचि लेते हैं. धनतेरस खास मौका होता है जब धातु के बरतन की मांग काफी बढ़ जाती है.
चांदी की सिक्कों की हुई जमकर खरीदारी
धनतेरस में चांदी के सिक्कों की बिक्री अपने चरम पर रही. पुराने चांदी के सिक्कों के साथ, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा बने सिक्कों की बाजार में खूब मांग थी. खास बात ये कि गोलाकार सिक्कों की जगह इस बार बाजार में चकौर आकार के चांदी के सिक्के भी बिक्री के लिये बाजार में उतारे गये.
इस नये पन के कारण चकौर आकार के सोने के सिक्कों की जबरदस्त मांग बाजार में देखा गया. बाजार में चांदी के सिक्के 700 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक के उपलब्ध मिले. सोना के प्रति लोगों के आकर्षण में भी कोई कमी नहीं दिखी. महिलाओं ने मौके पर स्वर्णाभूषण की खूब खरीदारी की. लक्ष्मी ज्वेलरी के ओमप्रकाश ने बताया कि धनतेरस में इस बार हल्के वजन के डिजायनर ज्वेलरी की मांग महिलाओं में ज्यादा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें