36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तबाही की तस्वीर अब तक साफ नहीं, नुकसान से हलकान

सूखता जा रहा है पानी, दिखने लगी तबाही की तस्वीर अररिया : बाढ़ का पानी सूखता जा रहा है. इसी के साथ तबाही की तस्वीर भी कुछ हद तक दिखने लगी है. लेकिन बाढ़ की वजह से लोगों के हुए नुकसान पर से अब तक पूरी तरह परदा नहीं हटा है. जैसे-जैसे पानी सूख रहे […]

सूखता जा रहा है पानी, दिखने लगी तबाही की तस्वीर

अररिया : बाढ़ का पानी सूखता जा रहा है. इसी के साथ तबाही की तस्वीर भी कुछ हद तक दिखने लगी है. लेकिन बाढ़ की वजह से लोगों के हुए नुकसान पर से अब तक पूरी तरह परदा नहीं हटा है. जैसे-जैसे पानी सूख रहे हैं. अपने सामान्य जीवन में लौटने की लोगों की जद्दोजहद तेज होने लगी है. बाढ़ आने के पांच दिन बाद भी जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. लोग बाढ़ के कारण बर्बाद हुए अपने सामनों को किसी तरह सहजने की कोशिश में लगे हैं.
बाढ़ के कारण जिले की व्यवसायिक गतिविधियां पिछले छह दिनों से पूरी तरह ठप्प है. जानमाल की क्षति के साथ बाढ़ ने जिले को गहरी व्यवसायिक क्षति पहुंचायी है. अब जब कारोबारी अपने व्यवसाय की ओर लौट रहे हैं. तो खुद को होने वाले नुकसान के अनुमान से ही उनके पशीने छूटने लगे हैं. अचानक आये बाढ़ ने जिला मुख्यालय की अनगिनत दुकानों में प्रवेश कर गया.
व्यवसायियों को अपने सामानों को सही ठिकाने तक पहुंचाने का वक्त तक नहीं मिला. इस कारण दुकान में रखा सामान पूरी तरह बाढ़ के पानी की भेंट चढ़ गया. मुख्यालय में ही नहीं ग्रामीण बाजारों के इलेक्ट्रॉनिक, किराना, मनिहारा, गल्ला व्यवसाय, अनाज गोदाम, आभूषण सहित अन्य छोटे मोटे सभी दुकान व गोदामों में रखे सामान पानी की भेंट चढ़ गया. ऐसे में स्थानीय व्यवसायी खुद को हुए नुकसान का अनुमान लगाने में भी खुद को असमर्थ पाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें