20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आतंकवादी हमले के बाद स्पेन में खेलों के लिये बढ़ाई गयी सुरक्षा

मैड्रिड : स्पेन के कातालोनिया में आतंकवादी हमले के बाद वहां आयोजित हो रही अंरराष्‍ट्रीय स्तर की खेल प्रतिस्पर्धाओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं. फुटबॉल ला लीगा के अलावा वहां वुएल्टा साइकिल रेस का आयोजन हो रहा हैं. तीन माह के ग्रीष्मावकाश के बाद इस सप्ताहांत में ला लीगा के दस मैच होने हैं. […]

मैड्रिड : स्पेन के कातालोनिया में आतंकवादी हमले के बाद वहां आयोजित हो रही अंरराष्‍ट्रीय स्तर की खेल प्रतिस्पर्धाओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं. फुटबॉल ला लीगा के अलावा वहां वुएल्टा साइकिल रेस का आयोजन हो रहा हैं.

तीन माह के ग्रीष्मावकाश के बाद इस सप्ताहांत में ला लीगा के दस मैच होने हैं. आज होने वाले तीन मैचों में एटलेटिको मैड्रिड का मुकाबला कातालान प्रांत की नई क्लब गिरोना से होगा. इन मुकाबलों की सुरक्षा के लिये हजारों पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्टेडियमों के पास लगाया गया हैं.

दांबुला स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं, क्या कोहली रचेंगे नया इतिहास

फुटबॉल के अलावा साइकिल के तीन ग्रां टूर में से एक वुएलटा पिछले शनिवार फ्रांस के निम्स शहर से शुरू हुई यह रेस मंगलवार को स्पेन में प्रवेश कर गयी जहां टैरागोना में एक चरण का समापन होगा. इस दौरान रेस मार्ग में हजारों दर्शक मौजूद रहेंगे. टैरागोना कैमब्रिल्स के समुद्री तट से लगभग 20 किलोमीटर दूर है जहां कल कार ने पैदल चलने वालों लोगों का कुचल दिया था जिसमें एक पुलिसकर्मी के अलावा छह लोग घायल हो गये थे. बाद में एक इलाज के दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी.
फुटबॉल के दीवाने इस देश के अधिकारियों ने आतंकवादी हमले के बाद भी देश में खेल के आयोजनों को जारी रखने का फैसला किया हैं. ला लीगा को चालने वाली संस्थान एलपफपी ने कहा कि पहले से तय कार्यक्रमों के मुताबिक मैचों का आयोजन होगा जिसमें रविवार को कैंप नोउ में बार्सिलोना का मुकाबला बेटिस शामिल है. मैच से पहले आतंकवादी हमले का शिकार हुये लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा जायेगा और बार्सिलोना के खिलाड़ी हाथ काली पट्टी के साथ मैदान पर उतरेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें