29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग : साइना नेहवाल पांचवें स्थान पर पहुंची

नयी दिल्ली : भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल बैडमिंटन महासंघ की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान उपर चढ़ गयीं हैं. नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ की आज जारी ताजा विश्व रैंकिंग में महिला एकल में पांचवें स्थान पर पहुंच गयी. साइना डेनमार्क और फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के कारण शीर्ष […]

नयी दिल्ली : भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल बैडमिंटन महासंघ की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान उपर चढ़ गयीं हैं. नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ की आज जारी ताजा विश्व रैंकिंग में महिला एकल में पांचवें स्थान पर पहुंच गयी.

साइना डेनमार्क और फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के कारण शीर्ष पांच में पहुंचने में सफल रही. इन दोनों टूर्नामेंट में वह विश्व की नंबर दो चीनी खिलाड़ी शिजियान वांग से हार गयी थी. पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन के पहले दौर में हार गयी थी लेकिन उन्होंने अपना दसवां नंबर बरकरार रखा है.

पारुपल्ली कश्यप पिछले दो टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर चार पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गये हैं. वह डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल और फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. किदाम्बी श्रीकांत पहले की तरह 16वें स्थान पर बने हुए हैं.
भारत की महिला युगल जोडी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी दो पायदान उपर 20वें स्थान पर पहुंच गयी हैं. पुरुष युगल और मिश्रित युगल में कोई भी भारतीय शीर्ष 25 में शामिल नहीं है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें