34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स के खिताब पर किया कब्जा

सरावक (मलेशिया) : शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने फाइनल मैच में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. साइना नेहवाल ने आज यहां संघर्षपूर्ण फाइनल में जीत दर्ज करके मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड का खिताब […]

सरावक (मलेशिया) : शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने फाइनल मैच में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. साइना नेहवाल ने आज यहां संघर्षपूर्ण फाइनल में जीत दर्ज करके मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीता जो उनका करियर के लिये खतरा बनी चोट से उबरने के बाद पहला खिताब भी है.

साइना का सामना फाइनल में थाईलैंड की 18 वर्षीय पोर्नवावी चोचुवोंग से था. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना ने यह मैच 46 मिनट 22-20, 22-20 से जीता. यह उनका ओवरआल 23वां और पिछले साल आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद पहला खिताब है.

पिछले साल घुटने की चोट से जूझने के बाद विश्व में दसवें नंबर की साइना अपना मनोबल बढाने के लिये खिताब हासिल करने को बेसब्र थी। वह पहली बार चोचुवोंग का सामना कर रही थी लेकिन थाई खिलाडी ने शुरु में चार अंक बनाकर उन्हें बैकफुट पर भेज दिया था. चोचुवोंग ने अपनी बढत बरकरार रखी और ब्रेक तक वह 11-5 से आगे थी.

साइना ने हालांकि इसके बाद वापसी की और पहले अंतर 10-13 से कम किया और फिर 19-19 से बराबरी पर आ गयी. इसके बाद चोचुवोंग दबाव नहीं झेल पायी और साइना ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करके पहला गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी चोचुवोंग ने फिर से अच्छी शुरुआत की और 3-0 से बढत बनायी लेकिन इस बार साइना ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगायी और 7-5 से बढत हासिल कर ली.

थाई किशोरी ने हालांकि पहले 8-8 और फिर 11-11 से स्कोर बराबर किया. भारतीय खिलाडी ने इसके बाद भी मामूली बढत रखी लेकिन इसके बाद उन्होंने चार मैच प्वाइंट गंवाये जिससे चोचुवोंग 20-20 से बराबरी करने में सफल रही. भारतीय खिलाडी हालांकि फिर से वापसी करने में सफल रही और उन्होंने लगातार दो अंक बनाकर खिताब अपने नाम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें