28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SAG : तीरंदाजों को तीन और स्वर्ण

शिलांग : भारतीय तीरंदाजों ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकर्व वर्ग में तीन और स्वर्ण पदक जीत लिया और अब मेजबान ने इस वर्ग में क्लीन स्वीप की ओर कदम बढ़ा दिये हैं. भारतीय महिला टीम दीपिका कुमारी, लक्ष्मीरानी मांझी और बोंबायला देवी ने रिकर्व वर्ग में श्रीलंका को 6 – 0 से हराकर […]

शिलांग : भारतीय तीरंदाजों ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकर्व वर्ग में तीन और स्वर्ण पदक जीत लिया और अब मेजबान ने इस वर्ग में क्लीन स्वीप की ओर कदम बढ़ा दिये हैं. भारतीय महिला टीम दीपिका कुमारी, लक्ष्मीरानी मांझी और बोंबायला देवी ने रिकर्व वर्ग में श्रीलंका को 6 – 0 से हराकर आज पहला पदक जीता.

दीपिका ने जीत के बाद कहा ,‘‘स्टेडियम के भीतर हवा बह रही थी और परफेक्ट 10 बनाना मुश्किल हो गया था. शुक्र है कि मुकाबला आसान था.” पुरुष टीम ने श्रीलंका को 5 – 1 से हराया. इस टीम में तरुणदीप राय, गुरुचरन बेसरा और जयंत तालुकदार शामिल थे. राय और तालुकदार फार्म में नहीं थे लेकिन बेसरा ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई.

राय और दीपिका ने मिश्रित युगल में टीम को स्वर्ण पदक दिलाया. उन्होंने बांग्लादेश के सोजेब शेख और ब्यूटी राय को 6 – 0 से मात दी. भारत को पुरुषों औैर महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा में भी और पदक मिलने तय हैं. इससे पहले कंपाउंड तीरंदाजों ने कल सभी पांच स्वर्ण और दो रजत जीते थे. भारत के अब इन खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा में 10 स्वर्ण और चार रजत पदक हो गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें